हल्द्वानी हिंसा में नहीं अवैध संबंधों में मारा गया प्रकाश, कांस्टेबल की पत्नी को करता था ब्लैकमेल

हल्द्वानी. उत्तराखंड के हल्द्वानी (Haldwani Riots) में 8 फरवरी को हुई हिंसा में कई लोगों की मौत हुई और पुलिसकर्मियों समेत सैकड़ों लोग घायल हुए. मरने वालों में बिहार के रहने वाले प्रकाश कुमार सिंह (25) का भी नाम था. बताया गया कि प्रकाश नौकरी की तलाश में हल्द्वानी आया था और यहां भड़की हिंसा का शिकार हो गया. उसकी मौत गोली लगने से हुई थी. शव बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में रेलवे पटरी के पास मिला था. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और फिर जो खुलासा हुआ, उसने सभी को सकते में डाल दिया. दरअसल प्रकाश की मौत हिंसा में नहीं बल्कि अवैध संबंधों के चलते हुई थी. उत्तराखंड पुलिस के एक कांस्टेबल की पत्नी के साथ उसके अवैध संबंध थे और प्रकाश उसे ब्लैकमेल कर रहा था. पुलिस ने इस मामले में कांस्टेबल समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपी पत्नी अभी फरार है.

नैनीताल के एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 9 फरवरी को बनभूलपुरा पुलिस को इंद्रानगर रेलवे फाटक से आगे एक शव पड़ा होने की सूचना मिली. उसके पास से मिले दस्तावेजों से शिनाख्त प्रकाश कुमार सिंह के रूप में हुई. वह बिहार के भोजपुर सिन्हा के छिने गांव का रहने वाला था. शव पर गोलियों के निशान थे. माना जा रहा था कि 8 फरवरी को भड़की हिंसा में प्रकाश की गोली मारकर हत्या की गई है. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की.

प्रियंका को ब्लैकमेल कर रहा था प्रकाश

एसएसपी ने कहा कि जांच के दौरान प्रकाश के मोबाइल आदि की जांच की गई. एसओजी और सर्विलांस की मदद ली गई, तो यह बात पता चली कि वह सितारगंज के एक युवक के संपर्क में था. वहीं प्रकाश उत्तराखंड के एक और फोन नंबर पर कॉल करता था. पकड़े गए एक आरोपी सूरज ने बताया कि उसकी करीब ढाई साल से प्रकाश से दोस्ती थी. वह उसके घर आता-जाता रहता था. इस दौरान उसके सूरज की बहन और आरोपी कांस्टेबल बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रियंका के साथ शारीरिक संबंध बन गए. प्रकाश ने इसका वीडियो बना लिया और फिर वह प्रियंका को ब्लैकमेल कर पैसे मांगने लगा.

प्रियंका के जरिए प्रकाश को बुलाया हल्द्वानी

उन्होंने आगे कहा कि प्रियंका ने अपने पति को यह बात नहीं बताई. 7 फरवरी को प्रकाश ने बीरेंद्र को फोन किया, जिसके बाद प्रियंका ने पति को सब कुछ बता दिया. बीरेंद्र ने प्रियंका और अपने साथी नईम खान के साथ मिलकर प्रकाश की हत्या करने का प्लान बनाया. उसने प्रियंका के जरिए प्रकाश को हल्द्वानी बुलवाया. बीरेंद्र ने प्रकाश से पत्नी के वीडियो डिलीट करने के लिए कहा लेकिन उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया. जिसके बाद उसने प्रकाश की गोली मारकर हत्या कर दी और शव को हिंसाग्रस्त इलाके में फेंक दिया ताकि मौत को अलग एंगल दिया जा सके.

पुलिस ने बरामद की हत्या में इस्तेमाल पिस्टल

एसएसपी पीएन मीणा ने कहा कि पुलिस ने कांस्टेबल बीरेंद्र सिंह, नईम खान, सूरज बाईन और प्रेम सिंह को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. बीरेंद्र की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्टल बरामद कर ली गई है. प्रियंका अभी फरार है. उसकी तलाश में पुलिस टीम जुटी हुई है. जल्द उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Tags: Haldwani news, Local18, Nainital news, Uttarakhand news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *