हल्द्वानी हिंसा: कुल 30 लोग गिरफ्तार, हथियार बरामद, पुलिस ने कहा- रोहिंग्या…

हाइलाइट्स

हल्द्वानी में हुए उपद्रव के मामले में अब तक कुल 30 लोगों को अरेस्ट किया गया है.
पुलिस के आला अफसरों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 25 लोगों को अरेस्ट किया गया है.
इनमें 12 लोगों को थाने पर पथराव के मामले में पकड़ा गया है.

नई दिल्ली. हल्द्वानी में हुए उपद्रव (Haldwani Violence) के मामले में अब तक कुल 30 लोगों को अरेस्ट किया गया है. पुलिस के आला अफसरों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 25 लोगों को अरेस्ट किया गया है. इनमें 12 लोगों को थाने पर पथराव के मामले में, 6 लोगों को थाने की गाड़ी जलाने में और 7 लोगों को निगम की एफआईआर में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने अलग-अलग जगह से 7 देशी पिस्टल और 54 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. थाने पर हमले के दौरान उपद्रवियों ने सरकारी असलहे लूटे थे, वो भी पुलिस ने बरामद किए हैं. पुलिस ने 7.62 के और 9mm के 32 जिंदा कारतूस इन लोगों से बरामद किए हैं.

हल्द्वानी के आला पुलिस अफसर के मुताबिक अभी कुछ और हथियार इनसे बरामद होने बाकी हैं. इनमें से 1 हथियार पुलिस की गाड़ी को आग लगाने के दौरान लूटा गया, वो अभी बरामद करना बाकी है. पुलिस ने कहा कि उपद्रव में मारे गए आकाश का शव घटनास्थल से 2-3 किलोमीटर दूर मिला है. यह आपसी रंजिश का मामला हो सकता है. किसने और क्यों उसे मारा, यह जांच के बाद सामने आएगा. पुलिस पूरे मामले की रोहिंग्या एंगल पर भी जांच कर रही है.

Haldwani Violence: पुलिस ने 100 लोगों को हिरासत में लिया, सपा नेता का भाई भी गिरफ्तार, मास्टरमाइंड फरार

Haldwani Violence: अब तक कुल 30 लोग गिरफ्तार, कई हथियार बरामद, पुलिस ने कहा- रोहिंग्या ...

नैनीताल के एसएसपी प्रह्लाद मीणा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बनभूलपुरा में आगजनी में अब तक तीन एफआईआर हुई हैं. इनकी अलग-अलग जांच की जा रही है. पकड़े गए लोगों के पास से 7 तमंचे और जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. पुलिस टीम अब्दुल मलिक की तलाश में लगी है. उसे भी जल्द गिरफ्तार करेंगे. पुलिस ने बताया कि इन लोगों की गिरफ्तारियां अलग-अलग लोकेशन से की गई हैं. जिस इलाके में घटना हुई है, वहां अभी कर्फ्यू लगा है.

Tags: Haldwani Blast, Haldwani news, Uttarakhand news, Violent Riots

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *