हर दूसरी बात में ‘हेमंत बाबू’, शिबू सोरेन को बताया गुरु, विश्वासमत के दौरान क्या बोले चंपाई सोरेन

रांची. झारखंड के नए सीएम चंपाई सोरेन ने विधानसभा में विश्वासमत हासिल कर लिया है. सदन में हुई वोटिंग में चंपाई सरकार को 47 जबकि विपक्ष में 29 वोट पड़े. इससे पहले सदन में सीएम चंपाई सोरेन ने अपनी बात रखी और हेमंत सोरेन का भरपूर समर्थन किया. संबोधन के दौरान वो हेमंत सोरेन को बार-बार हेमंत बाबू कहते हुए सुने गए.

चंपाई ने विधानसभा में कहा कि हमारी सरकार हेमंत सोरेन सरकार पार्ट 2 है. आज हम झारखंड का इतिहास याद करते हैं तो पता चलता है कि जब-जब आदिवासी नेतृत्व आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं तब-तब उन्हें हर तरह के शिकंजे में कस दिया जाता है. इसे ही विपक्षी पार्टियां मिटाना चाहती है. केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर हेमंत सोरेन को साजिश के तहत फंसाने का काम किया गया. चंपाई ने कहा कि शिबू सोरेन का विद्यार्थी हूं मैं , आंदोलन करना सिखाया है गुरुजी ने हमें.

उन्होंने कहा कि आदिवासी जब नेतृत्व करते है तो उनके रोका जाता है. 2019 में जब हेमंत सोरेन के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी, तो खाता-बही में किसी तरह का नाम नहीं रहने के बावजूद गिरफ्तार कर लिया गया. पूरा देश देख रहा है कि हेमंत सोरेन के साथ किस तरह से अन्याय हुआ है. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार गठन के समय से ही सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा था लेकिन गठबंधन सरकार की कोशिश होगी कि जिस घर में कभी दीया नहीं जला, उसके दिल में दीया जले.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी विधायक भानू प्रताप शाही का ईडी ने 7 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया, लेकिन ईडी उनके खिलाफ कुछ नहीं कर रही. आप झारखंड के किसी भी गांव में जाइए आपको हेमंत बाबू की सरकार की योजना देखेंगे.आपकी समस्या आपके द्वार योजना के तहत एक-एक परिवार तक योजना पहुंचाने का काम हुआ. गुरूजी क्रेडिट कार्ड से 15 लाख रुपये तक देना शुरू किया. यहां के आदिवासी बच्चों को विदेश पढ़ने के भेजना शुरू किया.

Tags: CM Hemant Soren

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *