हरियाणा में गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, अगले चार दिन मौसम रहेगा साफ,जाने कब होगी बारिश 

हरियाणा में बारिश की गतिविधियों पर ब्रेक लग गया है. हालांकि पिछले कुछ दिनों से रुक-रुक कर हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. जिससे दिन में भी ठंड का एहसास होने लगा है. वहीं, बारिश से किसानों को भी नुकसान हुआ है. मंडी में पड़ी धान की फसल को नुकसान हुआ है. लेकिन बीते कल प्रदेश में मौसम साफ रहा और बारिश नहीं हुई, जिससे किसानों ने राहत की सांस ली है.

वहीं, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज भी प्रदेश में मौसम साफ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं है. जो किसानों के लिए भी राहत की खबर है. इसके साथ ही 20 अक्टूबर से लेकर 24 अक्टूबर तक प्रदेश में मौसम साफ रहने वाला है. उत्तर हरियाणा से लेकर दक्षिण और दक्षिण पूर्व के साथ-साथ पश्चिम और दक्षिण पश्चिम हरियाणा में मौसम आने वाले कुछ दिन शुष्क ही रहेगा.

बारिश ने प्रदेश में बढ़ाई ठंड
प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश ने मौसम में ठंड बढ़ा दी है. अब सुबह-शाम के साथ-साथ दिन में भी ठंड का एहसास होने लगा है. बारिश से तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. दिन का अधिकतम तापमान तो 31 डिग्री तक आ पहुंचा है. जो महेंद्रगढ़ के नारनौल में बीते कल दर्ज किया गया. इसके साथ ही सबसे कम न्युनतम तापमान पंचकूला में 14.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Tags: Haryana weather, Mausam News, Weather forecast

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *