हरियाणा: खत्म हुआ किसानों का धरना, मीटिंग के बाद किया ऐलान, प्रशासन से क्या डील हुई?  

हिसार. हरियाणा के हिसार जिले में चल रहा किसानों का धरना खत्म हो गया है. एमएसपी की मांग को लेकर जिले के खेड़ी चोपटा पर किसानों (Farmer Protest) ने पक्का मोर्चा लगाया था. हिसार जिला उपायुक्त (Hisar DC) से दो दौर की बातचीत के बाद किसानों ने धरने को समाप्त करने की घोषणा की. बाराह खाप के पूर्व प्रधान मास्टर राजकुमार राखी ने खेड़ी चौपटा पर धरना समाप्त करने की घोषणा की. इससे पहले, बाराह खाप के प्रधान रतन मिलकपुर की अध्यक्षता में एक पंचायत का आयोजन किया गया. इसमें किसानों की 115 सदस्य कमेटी के सदस्य शामिल हुए.

रविवार को जिला उपायुक्त के साथ किसानों की नारनौंद के उपमंडल कार्यालय में दूसरे दौर की बातचीत हुई थी. उस बातचीत में यह तय किया गया था कि किसानों पर किसी प्रकार के कोई मुकदमें दर्ज ना किए जाएं. प्रशासन के अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी.

किसान नेता विकास सीसर और मास्टर राजकुमार ने कहा कि धरना फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. अगर भविष्य में संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से आंदोलन किया जाएगा तो सभी किसान पर चढ़कर भाग लेंगे. प्रशासन के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि शुक्रवार को हुए टकराव में किसी भी किसान के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया जाएगा. अगर किसी किसान के खिलाफ प्रशासन की तरफ से कोई मामला दर्ज किया जाता है तो किसान आंदोलन का बिल्कुल बजा देंगे.

Kisan Andolan: खत्म हुआ किसानों का धरना, मीटिंग के बाद किया ऐलान, प्रशासन से क्या डील हुई?  

किसान और पुलिस में टकराव हुआ था

बीते शुक्रवार को किसान खनोरी बॉर्डर पर कूच करने के लिए चले तो पुलिस प्रशासन और किसानों के बीच टकराव हो गया था. इस दौरान पत्थरबाजी भी देखने को मिली थी. साथ ही पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया था. इस भिड़ंत में दर्जनों किसान और पुलिसकर्मी घायल हो गए थे.

Tags: Farmers Agitation, Haryana news, Haryana News Today, Kisan Aandolan, Kisan Andolan, Kisan Bill, Punjab haryana news live

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *