हरियाणा के 7 जिलों में अभी बैन ही रहेगा इंटरनेट, सरकार ने किया ऐलान, जानें

चंडीगढ़. हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट बंद रहने की समय सीमा बढ़ा दी गई है. अब 21 फरवरी तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी. पहले 17 फरवरी तक इंटरनेट सेवा बंद रहेन की सीमा की बढ़ाई गई थी. अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में इंटरनेट सेवाएं 21 फरवरी रात 23:59 बजे तक बंद रहेंगी. किसान आंदोलन को देखते हुए इंटरनेट पर पाबंदी बढ़ाई गई है.

आदेश में कहा गया, ‘राज्य के वर्तमान हालातों और कानून-व्यस्था की चुनौतीपूर्ण स्थिति की समीक्षा करने के बाद, तय किया गया कि अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में मोबाइल इंटरनेट सेवा, एसएमएस सर्विस और अन्य डोंगल सेवा बंद रहेगी ताकि इंटरसेवा का इस्तेमाल भ्रामक संदेशों/अफवाहों को फैलाकर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने में न किया जा सके.’

बुधवार को होगा दिल्‍ली कूच, किसानों के ऐलान से अलर्ट हुई पुलिस
किसान नेताओं ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली कूच करने की घोषणा की है. उन्‍होंने फिर कहा है कि हम सरकार से अपील करते हैं कि या तो हमारे मुद्दों का समाधान किया जाए या अवरोधक हटाकर हमें शांतिपूर्वक विरोध-प्रदर्शन करने के लिए दिल्ली जाने की अनुमति दी जाए.’ उन्‍होंने सरकारी एजेंसियों द्वारा 5 साल तक ‘दाल, मक्का और कपास’ की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर किए जाने के केंद्र के प्रस्ताव को खारिज कर दिया. आंदोलन कर रहे किसान संगठनों ने कहा कि सरकार का प्रस्‍ताव किसी भी सूरत में मंजूर नहीं है; यह किसानों के हित में नहीं है. किसान मजदूर मोर्चा के नेता सरवन सिंह पंधेर ने हरियाणा से लगे पंजाब के शंभू बॉर्डर पर संवाददाताओं से कहा कि अब हम दिल्‍ली जा रहे हैं.

Farmer Protest : हरियाणा के 7 जिलों में अभी बैन ही रहेगा इंटरनेट, सरकार ने किया ऐलान

किसान हल्ला-बोल प्रदर्शन करेंगे, भारतीय किसान यूनियन ने ली बैठक
भारतीय किसान यूनियन ने आगामी रूपरेखा बनानी शुरू कर दी है. भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष रतन मान ने कहा कि सिसोली में हुई राष्ट्रीय बैठक कई निर्णय लिए गए हैं. मान ने कहा कि 21 फरवरी के प्रदेश के सभी जिला सचिवालय पर किसान हल्ला-बोल प्रदर्शन करेंगे. किसान अपनी मांगों लेकर सरकार को ज्ञापन देंगे और पंजाब बॉर्डर पर डटे किसानों का समर्थन किया जाएगा. भाकियू नेता ने कहा कि 26 और 27 फरवरी के लिए दिल्ली जाने वाले रास्तों को लेकर ट्रैक्टर मार्च को लेकर भी प्रस्ताव भेजा है जिसको लेकर रणनीति बनाई जाएगी.

Tags: Haryana Farmers, Haryana Government, Internet, Kisan Aandolan, Kisan Andolan, Kisan Movement

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *