हरियाणा के लाल ने जॉर्डन में किया कमाल! अंडर 20 विश्व कुश्ती में जीता कांस्य, जानें आगे का क्या है प्लान ?

प्रदीप धनखड़/बहादुरगढ़. हरियाणा के खिलाड़ियों दुनिया भर में नाम है. हाल ही में जॉर्डन में आयोजित हुई विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप और एशियाई कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने वाले रजत रूहल का बहादुरगढ़ के रोहद गांव में जोरदार स्वागत किया गया. आपको बता दें कि रजत ने दोनों ही प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए भारत के लिए कांस्य पदक हासिल किया है.

कुश्ती खिलाड़ी रजत रूहल ने बताया कि हाल ही में जॉर्डन में अंडर 20 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप और एशियाई चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था. इन प्रतियोगिताओं में विश्व भर से आए सैकड़ों खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. रजत ने दोनों ही प्रतियोगिताओं में 125 किलोग्राम भार वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए कांस्य पदक हासिल किया हैं. पदक जीतकर लौट खिलाड़ी का उनके पैतृक गांव रोहद में जोरदार स्वागत किया गया. रजत रूहल ने बताया कि वह इससे पहले भी राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिताओं में कई मेडल हासिल कर चुके है. उनका अगला लक्ष्य ओलंपिक खेलों में पदक जीत कर देश का नाम रोशन करना है.

ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक हासिल करने की क्षमता
आपको बता दें कि रजत रूहल बहादुरगढ़ के नामी हिंद केसरी पहलवान सोनू अखाड़े में प्रैक्टिस करते है. उसने अपनी जीत का श्रेय हिंद केसरी पहलवान सोनू दलाल अर्जुन अवॉर्डी पहलवान धर्मेंद्र दलाल और कोच सुधीर के साथ साथ अपने माता पिता को भी दिया है.अर्जुन अवार्डी पहलवान धर्मेंद्र दलाल का कहना है कि रजत रूहल में अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी होने के सभी गुण मौजूद हैं वह बेहद प्रतिभावान खिलाड़ी है. उन्हें उम्मीद है कि रजत ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक हासिल कर जरूर देश का नाम रोशन करेगा.

.

FIRST PUBLISHED : September 03, 2023, 22:51 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *