हरियाणा के किसानों का ‘दिल्‍ली कूच’ को झटका, कुरुक्षेत्र बैठक मे क्‍या-कुछ हुआ

नई दिल्‍ली. कुरुक्षेत्र में भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप की बैठक हुई जिसपर सबकी निगाहें टिकी थी लेकिन पिछली बैठकों की तर्ज पर ये बैठक भी बेनतीजा रही. मीडिया से बातचीत में गुरनाम चढूनी ने कहा कि किसान आंदोलन को बाहर से ही समर्थन रहेगा व हरियाणा के किसानों का कल 6 मार्च को दिल्ली कूच भी नही होगा.

गुरनाम सिंह चढूनी ने मीडिया से बातचीत में विस्तार से कहा कि इसलिए आंदोलनरत किसानों के 6 मार्च की दिल्ली कूच की कॉल को देखते हुए हमने दिल्ली जाने बारे फैसला करना था व इसके लिए एक तालमेल कमेटी भी बनाई थी ताकि आंदोलनरत किसानों से बातचीत हो सके लेकिन उनसे बातचीत भी सिरे नहीं चढ़ पाई. पंजाब के किसानों ने भी इसे फिलहाल होल्ड पर रख दिया. लिहाजा दिल्ली कूच के फैसले को स्थगित किया गया है.

यह भी पढ़ें:- PM चंद्रयान लॉन्‍च कर रहे, सोनिया राहुल यान, अमित शाह ने गांधी परिवार पर कसा तंज

हरियाणा के किसानों का ‘दिल्‍ली कूच’ को झटका, आज कुरुक्षेत्र में हुई बैठक का क्‍या निकला नतीजा?

गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि किसान अनिता की जमीन कुर्की की हम नकल निकलवा रहे है, अभी निकली नही है. फिर आ गई है, कोई सम्मन नही आया, सीधा आदेश आया है. हम इसकी जांच करने के बाद निर्णय लेंगे, सभी को आना होगा. जिस जिस जिले में बारिश से फसल खराब हुई है, उस उस जिला के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर स्पेशल गिरदावरी कर 40 हजार प्रति एकड़ का मुआवजा दिए जाने की मांग करें. किसान नेता के अनुसार हम चुनाव लड़े या किस पार्टी को वोट दे, इस बारे कोर कमेटी मीटिंग करके निर्णय लेगी.

Tags: Bhartiya Kisan Union, Farmer Protest, Kisan Aandolan

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *