हरियाणा के इस शहर में इंटरनेट बैन, किसानों ने दिल्ली कूच करने का किया है ऐलान

अंबाला. किसान आंदोलन के बीच हरियाणा के अंबाला जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल हरियाणा के अंबाला जिले के कुछ एरिया में इंटरनेट पर रोक लगा दी गयी है. मिली जानकारी के अनुसार अंबाला के पुलिस स्टेशन अंबाला सदर, पंजोखेरा और नग्गल इलाके में 29 फरवरी तक इंटरनेट पर प्रतिबंध जारी रहेगा. दरअसल किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान को लेकर हरियाणा सरकार ने आज रात 12 बजे से से 29 फरवरी रात 12 बजे इंटरनेट पर रोक लगाने का फैसला लिया है.

नेटबंदी के दौरान लोग व्हॉट्सएप, फेसबुक, एक्स आदि के जरिये मैसेज नहीं भेजे पाएंगे लेकिन पर्सनल मैसेज भेजने, फोन रिचार्ज करने, बैंकिंग SMS,वायस कॉल, ब्रॉडबैंड के माध्यम से इंटरनेट सर्विस, कॉरपोरेट और घरेलू लाइन आदि पहले की तरह जारी रहेगी. दरअसल किसानों को दिल्ली जाने की घोषणा के बाद अंबाला के पुलिस स्टेशन अंबाला सदर, पंजोखेरा और नग्गल इलाके में किसी तरह से माहौल खराब न हो इसको देखते हुए इंटरनेट पर प्रतिबंध लगाया गया है.

बता दें, किसान हरियाणा के बॉर्डरों पर डटे हुए हैं. वहीं, आम लोगों के लिए भी राहत की खबर है. दिल्ली-चंडीगढ़ हाईवे को हरियाणा के दो जिलों में आंशिक तौर पर खोला गया है. वहीं, पंजाब (Punjab) के संगरूर में इंटरनेट बहाल हुआ है. जानकारी के अनुसार, कुंडली-सिंधु बॉर्डर पर नेशनल हाईवे-44 की सर्विस लाइन को दिल्ली पुलिस ने वाहनों के लिए खोला है.  नेशनल हाईवे 40 पर कुंडली-सिंधु बॉर्डर पर भारी बैरिकेडिंग की गई थी. अब दिल्ली पुलिस ने नेशनल हाईवे-44 पर सर्विस लैन को खोला है. सर्विस लाइन खुलने पर स्थानीय लोगो ने खुशी जाहिर की और स्थानीय युवक ने कहा कि पहले दिल्ली जाने के लिए कई घंटे लग जाते थे, लेकिन राहत पूरी खबर है.

उधर, पटियाला जिले के अरनव गांव के रहने वाले किसान करनैल सिंह की मंगलवार सुबह 3  बजे के करीब मौत हो गई. किसान आंदोलन में शामिल करनैल सिंह को सांस लेने में परेशानी थी और उन्हें पटियाला के राजेंद्र हॉस्पिटल में दाखिल करवाया गया था, जहां उनकी मौत हो गई. किसान करनैल सिंह पुत्र निहाल सिंह गांव अरनो निवासी जिला पटियाला खनौरी बॉर्डर पर धरने पर बैठे थे.

Tags: Ambala news, Haryana news, Kisan Andolan

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *