हरियाणाः 25 करोड़ रुपये गबन मामले में अब पूर्व महिला सरपंच खातूनी गिरफ्तार

नूंह.हरियाणा के नूंह के इंडरी खंड के ग्राम पंचायत रोजका मेव की भूमि अधिग्रहण की करीब 25 करोड़ रुपये मुआवजा राशि गबन मामले में पुलिस ने अब पूर्व महिला सरपंच ख़ातूनी को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार पूर्व महिला सरपंच को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया है.

भ्रष्टाचार के इस मामले में अब तक पांच गिरफ्तारियां हो चुकी है, जिनमें से एक आरोपी की जमानत भी हो गई है. माना जा रहा है कि रिमांड अवधि के दौरान पुलिस पूछताछ में सामने आएगा कि कौन-कौन करोडों रुपये डकारने में शामिल रहे.

पुलिस का दावा है कि पूर्व में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ पता लगाया है कि गबन की गई करोड़ों रुपये की राशि कहां-कहां पर खर्च की. उसकी सारी जानकारी जुटा ली है.

दरअसल, ग्राम पंचायत रोजका मेव की करीब 20 एकड़ से अधिक भूमि का अधिग्रहण हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन ने किया था. तत्कालीन सरपंच और कई विभागों के अधिकारियों ने मिलीभगत कर भूमि की 24 करोड़ 27 लाख 90 हजार 726 रुपये की पूरी राशि को विभिन्न बैंक खातों और अलग-अलग फर्म के खातों में ट्रांसफर करवा दिया था. बड़ी मात्रा में राशि को सरपंचों ने भी निकाल दिया था. सीएम विंडो में शिकायत के बाद तत्कालीन सरपंच रमजान, उसके बाद चुनी गई महिला सरपंच खातूनी बेगम और वर्तमान सरपंच दीन मोहम्मद सहित अन्य के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया.

हरियाणाः 25 करोड़ रुपये गबन मामले में अब पूर्व महिला सरपंच खातूनी गिरफ्तार

पांच नवंबर 2023 को मामला दर्ज होने के बाद सभी लापता हो गए थे, जिन्हें दबोचने के लिए पुलिस की टीमें लगातार दबिश दे रही थी. अब मामले में पूर्व महिला सरपंच ख़ातूनी की गिरफ्तारी हुई, जिसे पांच दिन पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.

Tags: Haryana news live, Haryana News Today, Nuh News, Nuh Police

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *