हरदा हादसा: घायलों की मदद के लिए बुरहानपुर से भेजी गई डॉक्टरों की टीम, तीन एंबुलेंस रवाना

मोहन ढाकले/बुरहानपुर. मध्य प्रदेश के हरदा की मगरधा रोड पर बैरागढ़ गांव के पास अवैध पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार सुबह करीब 11 बजे जोर का धमाका हुआ. हादसे में 10 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से अधिक घायल हैं. धमाके की चपेट में क्षेत्र के करीब 55 से अधिक मकान में आए हैं, जिनमें आग लग गई. हरदा जिला प्रशासन ने 100 से अधिक मकानों को खाली करा लिया है.

सुबह ऐसा भयंकर धमाका हुआ कि कई किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनने को मिली. वहीं, घायलों की मदद के लिए बुरहानपुर जिला अस्पताल से 10 डॉक्टरों की टीम, तीन एंबुलेंस के साथ रवाना की गई है. बुरहानपुर के डॉक्टर घायलों का उपचार करेंगे. कलेक्टर भव्या मित्तल के निर्देश पर CMHO राजेश सिसोदिया ने टिम को रवाना किया है.

तत्काल रवाना हुई टीम
सीएमएचओ डॉ. राजेश सिसोदिया ने बताया कि कलेक्टर भव्या मित्तल के निर्देश पर हरदा में हुए अवैध पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट में घायलों का उपचार करने के लिए बुरहानपुर से 10 डॉक्टरों की टीम तीन एंबुलेंस के साथ रवाना हुई है. बुरहानपुर के डॉक्टर भी इस हादसे में घायलों का उपचार करेंगे, ताकि लोगों की ज्यादा से ज्यादा मदद की जा सके. यह हादसा होने की सूचना मिलने के बाद तत्काल ही टीम को रवाना कर दिया है.

200 मीटर दूर तक हिल गए घर
हरदा में स्थानीय निवासियों की मानें तो 200 मीटर दूर तक के घर भी इस धमाके के कारण पतरे उड़ने लगे. जब हम घर के बाहर निकले तो दूसरा धमाका फिर हुआ. फिर धमाके पर धमाके शुरू हो गए. हमने वहां से भाग कर जान बचाई. हरदा जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है.

Tags: Big blast, Harda news, Local18, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *