“हम नफरत बर्दाश्त नहीं करेंगे…”: लक्षद्वीप के पक्ष में खुलकर सामने आए कई फिल्म स्टार

फिल्म स्टार अक्षय कुमार ने एक्स पर लिखा है कि मालदीव की प्रमुख हस्तियों द्वारा भारतीयों पर घृणित और नस्लवादी टिप्पणियाँ की गईं है. आश्चर्य है कि वे ऐसा उस देश के लिए कर रहे हैं जो उन्हें सबसे अधिक संख्या में पर्यटक भेजता है. हम अपने पड़ोसियों के प्रति अच्छे हैं लेकिन हमें ऐसी अकारण नफरत क्यों बर्दाश्त करनी चाहिए? मैंने कई बार मालदीव का दौरा किया है और हमेशा इसकी प्रशंसा की है, लेकिन गरिमा पहले है. आइए हम भारतीय द्वीपों खोजे और अपने देश के पर्यटन को बढ़ावा दें.

एक अन्य लोकप्रिय अभिनेता जॉन अब्राहम ने लक्षद्वीप में आतिथ्य की प्रशंसा की. उन्होंने लिखा कि अद्भुत भारतीय आतिथ्य, ‘अतिथि देवो भव’ के विचार और विशाल समुद्री जीवन की खोज के साथ. लक्षद्वीप जाने लायक जगह है. 


अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने भी लक्षद्वीप के समर्थन में चल रहे बयानबाजी में एंट्री मारते हुए लिखा कि ये सभी तस्वीर और मीम्स मुझे अब सुपर FOMO बना रहे हैं. लक्षद्वीप में ऐसे प्राचीन समुद्र तट और तटरेखाएं हैं, जो स्थानीय संस्कृति से समृद्ध हैं.  

अभिनेता सलमान खान ने लक्षद्वीप के खूबसूरत और साफ समुद्र तटों की तारीफ की. उन्होंने लिखा, “हमारे माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र भाई मोदी को लक्षद्वीप के सुंदर, स्वच्छ और आश्चर्यजनक समुद्र तटों पर देखना बहुत अच्छा है, और सबसे अच्छी बात यह है कि ये हमारे भारत में हैं.  

क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर भी हाल ही में महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में अपने अनुभव को याद करते हुए इस अभियान में शामिल हुए. उन्होंने लिखा कि सिंधुदुर्ग में अपना 50वां जन्मदिन मनाए हुए 250 से अधिक दिन हो गए हैं! तटीय शहर ने वह सब कुछ प्रदान किया जो हम चाहते थे, अद्भुत आतिथ्य के साथ भव्य स्थानों ने हमें यादों का खजाना दिया. भारत को सुंदर समुद्र तटों और प्राचीन द्वीपों का आशीर्वाद प्राप्त है. हमारे ‘अतिथि देवो भव’ दर्शन के साथ, हमारे पास खोजने के लिए बहुत कुछ है, बहुत सारी यादें बनने की प्रतीक्षा कर रही हैं,” 


बताते चलें कि भारत और मालदीव के बीच राजनयिक तनाव हाल के महीनों में बढ़ गया है, खासकर पिछले साल नवंबर में राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के पदभार संभालने के बाद दोनों देशों के रिश्ते बेहद खराब हो गए हैं. नए राष्ट्रपति ने विदेश नीति में बदलाव का संकेत दिया है और चीन के साथ घनिष्ठ संबंधों का संकेत उन्होंने दिया है.  

ये भी पढ़ें- :



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *