हम धर्म को राजनीति से नहीं जोड़ते..ये काम भाजपा का: सपा प्रदेशाध्यक्ष बोले,योगी सरकार में विकास कार्य धरातल के बजाय कागजों में दौड़ रहा विकास

सहारनपुर34 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों को संबोधित करते सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल। - Dainik Bhaskar

पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों को संबोधित करते सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल।

सपा 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। यूपी प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल अपने दो दिवसीय दौरे पर सहारनपुर पहुंचे। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने सहारनपुर के जनप्रतिनिधियों के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक कर उनकी नब्ज को भी टटोला। उन्होंने सर्किट हाउस में सहारनपुर मंडल के अधिकारियों के साथ आश्वासन समिति की समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा, ”योगी सरकार में विकास कार्य धरातल पर केवल नाममात्र हुए हैं, परंतु कागजों में बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ”ठेकेदार अपनी मशीनरी लगाकर हर जगह सड़कों पर गड्‌ढ़ा खोदने में लगा है। जबकि सरकार कहती है, सड़के गड्‌ढ़ामुक्त हो चुकी है। सरकार गड्‌ढ़ामुक्ती के नाम पर करोड़ का बजट लेती है। लेकिन प्रदेशभर में गड्‌ढ़ामुक्ती के नाम पर सड़क को गड्‌ढ़ा मुक्त नहीं किया जा रहा है, बल्कि बड़े-बड़े गड्‌ढ़े किए जा रहे हैं। यह शहरी क्षेत्र की स्थिति है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में भाजपा की हर घर जलकल नीति के नाम सड़कों में गड्‌ढ़े खोदे जा रहे हैं। यह वे सड़कें है जो विधायक और अन्य निधि से बनाई गई। उनको बर्बाद किया जा रहा है। टूटी सड़कों को बनाया नहीं जा रहा है। जल नलों में जा नहीं रहा है। उन्होंने कहा, भाजपा चाहे शहरी या ग्रामीण क्षेत्र हो सड़कों को बर्बाद किया जा रहा है।”

उन्होंने कहा,”शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के लोग सरकार पर आरोप लगा रही है कि सड़कों को बनाया नहीं जा रहा है, बल्कि बिगाड़ा जा रहा है। पानी के पाइप डालने के नाम पर सड़कों को बीच से फाड़ा जा रहा है। ग्रामीण भी परेशान है। नया जमाना और नई टैक्निक है, लेकिन फिर भी सड़कों को उखाड़ा जा रहा है। सरकार का टीवी चैनलों में प्रचार हो रहा है। ऐसा लगता है कि इस योजना से पहले जैसे कभी किसी को पानी नहीं मिलता था। सरकार विज्ञापन के नाम पर अरबो रुपए बर्बाद करने में लगी है।”

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, ”कहने को तो सरकार कहती है कि हम डबल इंजन की सरकार है। लेकिन डबल इंजन की सरकार में सड़क, चिकित्सा, बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। बयानबाजी हो रही है कि हम सबको 24 घंटे बिजली दे रहे हैं। बिजली आपूर्ति की बात हवाहवाई है। भाजपा हवाहवाई बाते करती है। बीजेपी सरकार एक भी यूनिट का कोई बिजली का प्लांट नहीं लगाया है। लेकिन सपा सरकार में बिजली का उत्पादन हुआ। उससे एक यूनिट भी ज्यादा काम नहीं हुआ। जो व्यवस्था अखिलेश सरकार ने दी थी, उसके हिसाब से भाजपा का बिजली उत्पादन शून्य है। भाजपा झूठ बोलती रहती है कि 2017 से पहले प्रदेश अंधेरे में था। सड़के खराब थी। लेकिन अखिलेश सरकार ने जिस स्टैंर्ड से सड़के बनाई थी, उसको भी भाजपा ने बर्बाद करके रख दिया है। स्वामी प्रसाद के हिंदू कोई धर्म नहीं वाले बयान पर बोले, हम धर्म को राजनीति से जोड़ने का काम नहीं करते हैं। यह सब काम भाजपा ही करती है।”

उन्होंने कहा, ”चुनाव आयोग इस बात पर ध्यान नहीं दे रहा है। भाजपा मतदाताओं के मतों को काटने का काम कर रही है। मतदाताओं को अपने अधिकार से वंचित कर रही है। जब इसका विरोध अखिलेश यादव ने किया तो इसको लेकर चुनाव आयोग ने उनको नोटिस दिया। जिसमें कहा गया कि आपको कैसे पता कि आपके वोट काटे गए है। 2019 में 18 हजार मतदाताओं के नाम की लिस्ट चुनाव आयोग को दिया। जिसमें बताया गया कि यह लोग इन गांव में रहते हैं, जिन्होंने 2019 के चुनाव में वोट डाला। लेकिन 2022 के चुनाव में इनके नाम वोटर लिस्ट से गायब कर दिए गए।”

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *