हमास से लड़ने वाले इजरायली सैनिक नेतन्याहू से क्यों हो गए नाराज, कहां मौज कर रहा PM का बेटा?

हमास के साथ युद्ध के बीच इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे येर की देश से अनुपस्थिति ने नाराजगी पैदा कर दी है। लगभग 4 लाख युवा इजराइली 7 अक्टूबर के हमलों के मद्देनजर लड़ाई में शामिल हो गए हैं। इज़राइल के शहरों पर हुए हमलों में लगभग 1,400 लोग मारे गए हैं जबकि तेल अवीव की जवाबी कार्रवाई में गाजा में 5,000 से अधिक लोग मारे गए हैं। यायर नेतन्याहू इस साल की शुरुआत में फ्लोरिडा चले गए। समुद्र तट पर उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा की गई क्योंकि कई लोगों ने दावा किया कि वह मियामी में आनंद ले रहे हैं जबकि इजरायली हमास के खिलाफ युद्ध में शामिल होने के लिए घर लौट रहे हैं।

इज़राइल के उत्तरी मोर्चे पर तैनात स्वयंसेवकों में से एक ने द टाइम्स को बताया कि यायर मियामी बीच पर अपने जीवन का आनंद ले रहा है जबकि मैं अग्रिम पंक्ति में हूं। यह हम ही हैं जो अपने परिवार और देश की रक्षा के लिए अपना काम, अपना परिवार, अपने बच्चे छोड़ रहे हैं, न कि वे लोग जो इस स्थिति के लिए जिम्मेदार हैं। सीमा पर सेवारत एक अन्य सैनिक ने कहा कि मैं उन राज्यों से वापस आ गया हूं जहां मेरी नौकरी है, जीवन है, मेरा परिवार है। इस महत्वपूर्ण समय में मेरे पास वहां रहने और अपने देश, अपने लोगों को छोड़ने का कोई रास्ता नहीं है।

प्रधानमंत्री का बेटा कहां है? वह इजराइल में क्यों नहीं है?

उन्होंने द टाइम्स को बताया कि यह हमारे हालिया इतिहास में इजरायलियों के रूप में हमारे लिए सबसे एकजुट क्षण है और हममें से हर एक को अभी यहां होना चाहिए, जिसमें प्रधान मंत्री का बेटा भी शामिल है। यायर नेतन्याहू पेशे से एक पॉडकास्टर हैं। 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *