हमास ने गाजा में सुंरग में विस्‍फोट का किया दावा

हमास ने गाजा में सुंरग में विस्‍फोट का किया दावा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 04 Dec 2023, 09:55:01 AM
hindi-hama-announce-detonation-of-tunnel-opening-in-gaza--20231204064242-20231204094044

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

गाजा:

 
गाजा को नियंत्रित करने वाली हमास की सशस्त्र शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने अपने लड़ाकों द्वारा एक भूमिगत सुरंग में वि‍स्‍फोट करने की बाता कही है, जहां उत्तरी गाजा पट्टी में इजरायली सैनिक तैनात हैं।

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल-कसम ने रविवार को एक बयान में कहा कि उन्होंने बेत लाहिया शहर के पूर्व में सुरंगों में से एक के प्रवेश द्वार में विस्फोट किया और इजरायली बलों को सुरंग के प्रवेश द्वार में फंसाया।

इस बीच, इजरायली सेना ने बताया कि उसने अक्टूबर से गाजा पट्टी में अपने जमीनी अभियानों के दौरान हमास से संबद्ध 800 से अधिक भूमिगत सुरंगों की खोज की है।

इजरायली सेना के प्रवक्ता अविचाय अद्राई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा कि नागरिक क्षेत्रों में सुरंग के का पता चला है। इनमें से कई शैक्षिक संस्थानों, किंडरगार्टन, मस्जिदों और बच्चों के खेल के मैदानों जैसे संवेदनशील नागरिक संरचनाओं के नजदीक या अंदर पाए गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.




First Published : 04 Dec 2023, 09:55:01 AM






Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *