‘हमलोग सत्ता परिवर्तन की बात कर रहे और वो सीटें गिन रहे’, JDU का कांग्रेस पर फिर से फूटा गुस्सा

पटना. इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर जदयू की तरफ से कांग्रेस पर लगातार निशाना साधा जा रहा है. सीटों के बंटवारे में हो रही देर के लिए सारा ठिकरा कांग्रेस पर फोड़ा जा रहा है. जदयू एमएलसी खालिद अनवर ने कांग्रेस पर बड़ा हमला किया है. खालिद ने कहा कि कांग्रेस कभी इलेक्शन और अन्य चीजों में व्यस्त रही जिसके कारण देर हुई है. सीट शेयरिंग का मामला अभी तक फंसा हुआ है. बदकिस्मती है कि जिस पार्टी की लीडरशिप में हम लोग आगे बढ़ना चाह रहे थे उस पार्टी की रफ्तार वह नहीं जो हमलोग चाह रहे थे.

खालिद अनवर ने कांग्रेस पर निशान साधते हुए कहा कि कांग्रेस में पार्टी का सिस्टम ज्यादा है. उसमें कई ग्रुप हैं जिसके कारण सीट शेयरिंग में देर हो रही है. कांग्रेस को जिस उदार दिल से काम करना चाहिए उसने नहीं किया. हम लोग देश में सत्ता परिवर्तन की बात कर रहे हैं और कांग्रेस सीटें गिनने में लगी है. बिहार में 17 सीटें तो हमारी है हीं. यह हमें मिलनी ही चाहिए. उन्होंने कहा कि 16 सीटें हमारी सिटिंग है और पिछले लोकसभा चुनाव में एक सीट हम बहुत ही कम वोट से हारे थे. बाकी बची सीटों पर आरजेडी और कांग्रेस को आपस में जल्द से जल्द बात करनी चाहिए .

खालिद अनवर ने कहा कि नीतीश कुमार ने जून महीने में ही विपक्षी एकता की पहली बैठक बुलाई थी. नीतीश कुमार ने कांग्रेस को मजबूत करने के लिए विपक्षी एकता नहीं की थी बल्कि देश के 130 करोड़ लोगों के लिए किया था. हम अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं कर सकते हैं. अब बाकी पार्टियों को तय करना है कि वो हमारे साथ आगे खड़ी रहेंगी या नहीं. मालूम हो कि यह पहला मौका नहीं जब जदयू के द्वारा कांग्रेस पर निशाना साधा गया है. इसके पहले भी जदयू के अन्य बड़े नेताओं ने शेयरिंग में देर के लिए कांग्रेस को ही जिमेवार माना है.

Tags: Bihar News, Congress, INDIA Alliance, Jdu, JDU news, Mahagathbandhan

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *