हद कर दी आपने, नीतीश कुमार की गंदी बात को सही ठहराने बायोलॉजी की किताब लेकर पहुंचे मंत्री, बोले…

पटना. जनसंख्या नियंत्रण और महिला सशक्तिकरण के संदर्भ में सीएम नीतीश कुमार द्वारा दिए गए बयान को लेकर बिहार की राजनीति पिछले दो दिनों से लगातार उबाल पर है. सीएम नीतीश कुमार के एक बयान के बाद बिहार विधान मंडल के दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित हो रही है. हालांकि नीतीश कुमार ने अपनी बातों को लेकर माफी मांग ली है पर विपक्ष मानने को तैयार नहीं है और उनसे लगातार इस्तीफे की मांग करते हुए सदन में मांग उठा रहा है.

गुरुवार को विधान परिषद की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी के तमाम एमएलसी वेल में आकर नारेबाजी करते देखे गए और इस्तीफा की मांग करने लगे लेकिन इन सबके बीच जो एक चीज दिखी वो अजीब ही थी. बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी अपने हाथों में 12 वीं की जीव विज्ञान की पुस्तक लेकर पहुंचे और इस किताब को दिखाते हुए अपनी दलील पेश की. अशोक चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार ने जो कहा है वो एनसीईआरटी के बारहवीं के पुस्तक में पहले से लिखी हुई है.

नीतीश कुमार ने वही कहा जो किताब में है. अगर कुछ गलत लगता है तो केंद्र सरकार किताब को ही बंद कर दे. नीतीश कुमार की भाषा को लेकर खड़े हुए सवाल पर अशोक चौधरी ने कहा बिहार में शिक्षा की कमी है, इसलिए हर लोग तक बात समझ में आए और किस तरह प्रजनन दर कम हुआ है उसकी जानकारी सभी को मिले इसलिए नीतीश कुमार ने देशी भाषा का इस्तेमाल करते हुए अपनी बात रखी इसमें की हर्ज नहीं है.

बीजेपी द्वारा किए जा रहे हंगामे पर अशोक चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार ने आरक्षण को लेकर जो बड़ा फैसला लिया है और सभी आंकड़े जारी किए है उससे बीजेपी घबराई हुई है. आज सदन में बिल पेश होने वाला है और बीजेपी बिल को रोकना चाहती है इसलिए हंगामा कर रही है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *