हजारीबाग की बेटी का दुबई में सम्मान, योग के प्रचार के लिए मिला मास्टरमाइंड अवार्ड

रूपांशु चौधरी/हजारीबाग. जिले की बेटी संघमित्रा सिंह को दुबई में मास्टर माइंड फैशन और फिटनेस अवार्ड से नवाजा गया है. यह अवार्ड उन्हें दुबई सरकार के द्वारा फैशन और फिटनेस के क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए दिया गया है. संघमित्रा कई सालों से दुबई में फैशन और योग के क्षेत्र में काम कर रही हैं.

संघमित्रा मार्खम कॉलेज के सेवानिवृत्त इतिहास के शिक्षक और दीपूगढ़ा निवासी डॉ. पवन कुमार सिंह की बेटी हैं. वह कुम्हारटोली स्थित सरस्वती विद्या मंदिर की छात्रा रही हैं. एक्टिंग और फैशन के क्षेत्र में काम करने के बाद वह दुबई में योग का प्रचार-प्रसार कर रही हैं. पूर्व में वह एकता कपूर के सीरियल ‘रिश्तों का सिंदूर’ में अदाकारी का लोहा मनवा चुकी हैं.

संघमित्रा से बनीं योगमित्रा
संघमित्रा सिंह बताती हैं कि वह कई सालों से दुबई में लोगों को स्वस्थ और खुशहाल जीवन जीने के लिए प्रेरित करती आ रही हैं, जिससे लोगों को काफी फायदा मिल रहा है. लोग अब योग के प्रति आकर्षित हो रहे हैं. अब दुबई में लोग संघमित्रा को योगमित्रा के नाम से जानते हैं. आगे बताया कि वह आगे चलकर हजारीबाग में भी एक कार्यक्रम करना चाहती हैं, जिसके माध्यम से यहां लोगों को योग और फिटनेस को लेकर जागरूक करेंगी.

कई देशों में कर चुकीं कार्यक्रम
संघमित्रा को साल 2017 में भारत आइकन अवार्ड, फिल्म टुडे अवार्ड, 2018 में मॉडल फॉर टुडे मैगजीन, 2019 में फैशन स्टाइलिस्ट फॉर रिगार्ड एंड पीस मिला है. संघमित्रा योग के साथ फैशन डिजाइन और इवेंट ऑर्गेनाइज करती हैं. उनकी संस्था मित्रा इवेंट्स को भी विश्व स्तर पर जाना जाता है. उनकी संस्था ने कई देशों में कार्यक्रम का आयोजन किया है, जिसमें लंदन, दुबई, यूएसए और भारत शामिल है.

Tags: Hazaribagh news, Jharkhand news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *