स्वामी प्रसाद मौर्य बोले-फारसी में हिंदू शब्द का मतलब चोर…नीच: हम जिसे हिंदू धर्म मानते हैं वह धर्म है ही नहीं, होता तो सबको समान दर्जा मिलता

हरदोई3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा- हिंदू फारसी शब्द है। फारसी में इसका मतलब चोर, नीच, अधम है। हम इसे धर्म कैसे मान सकते हैं। हम जिसको हिंदू धर्म मानते हैं वह हिंदू धर्म है ही नहीं। अगर हिंदू धर्म होता तो सबको बराबर का दर्जा दिया जाता।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, सत्ता में बैठे लोग संविधान खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं। आरक्षण भी खत्म करने के प्रयास निरंतर किए जा रहे। सरकार युवाओं का हक मार रही है। उन्हें रोजगार नहीं दिया जा रहा। सरकारी संस्थान अडानी, अम्बानी जैसे उद्योगपतियों के हाथ में दिए जा रहे हैं।

हरदोई में सोमवार को संविधान व आरक्षण संरक्षण सेना द्वारा गांधी भवन में आयोजित कार्यक्रम में मौर्य ने कहा कि हिंदू राष्ट्र की मांग पूरी तरह संविधान विरोधी है। ऐसी मांग करने वाले देशद्रोही हैं।

हिंदू धर्म के बारे में कहा कि हिंदू फारसी शब्द है। फारसी में इसका मतलब चोर, नीच, अधम है। हम इसे धर्म कैसे मान सकते हैं।

हिंदू धर्म के बारे में कहा कि हिंदू फारसी शब्द है। फारसी में इसका मतलब चोर, नीच, अधम है। हम इसे धर्म कैसे मान सकते हैं।

सिर्फ चंद्रयान और G20 के श्रेय के लिए बुलाया गया सत्र
स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि वैज्ञानिकों ने चंद्रयान पर सफल लैंडिंग जो की है, उसका श्रेय प्रधानमंत्री लेना चाहते हैं। इसके साथ ही G20 का भी श्रेय प्रधानमंत्री लेना चाहते हैं। इस वजह से उन्होंने इस विशेष सत्र को बुलाया है। प्रधानमंत्री को इस बात का एहसास हो गया है कि 2024 में उन्हें लौटकर वापस नहीं आना है। इसलिए नई संसद में इस सत्र को बुलाया गया है।

पूर्व मंत्री ने कहा, चंद्रयान जहां से लैंड किया था। उस जगह का नाम किसी महान वैज्ञानिक के नाम पर रखा जाना चाहिए था। लेकिन मोदी जी ने इसमें भी राजनीति की। इससे ऐसा मालूम पड़ता है कि मोदी जी चंद्रमा पर भी चुनाव लड़ने जाएंगे।

संविधान व आरक्षण संरक्षण सेना द्वारा गांधी भवन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पूर्व मंत्री व सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पहुंचे थे।

संविधान व आरक्षण संरक्षण सेना द्वारा गांधी भवन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पूर्व मंत्री व सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पहुंचे थे।

देवी देवताओं पर की अभद्र टिप्पणी
स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, ”ब्राह्मण स्वयंभू है और कैसा स्वयंभू है, जो अपनी मां के पेट से पैदा होने में यकीन नहीं करता है। वह कहता है कि हम ब्रह्मा के मुंह से पैदा हुए हैं। क्या बिडम्बना है। आज तक किसी को मुंह से पैदा होते देखा क्या आपने।

हरदोई वाले आप बताओ किसी को ब्रह्मा के मुंह से पैदा होते देखा। किसी को हाथ से क्षत्रिय पैदा करते देखा, किसी को वैश्य समाज को पैदा होते देखा, क्या किसी को पैर से पैदा होते देखा क्या। पैदा तो जो भी होता है वह अपनी मां के पेट से पैदा होता है।

वह चाहे भारत हो, चीन हो, जापान हो, थाईलैंड हो, अमेरिका हो, यूरोप हो, रूस हो, या कोई भी देश हो। हर जगह बच्चा पैदा होने की प्रक्रिया एक ही है। हर जगह मां के पेट से ही बच्चा पैदा होता है। लेकिन यहां के ढोंगी और पाखंडी लोग अलग नियम बना लेते हैं। कहते हैं कि कोई मुंह से पैदा हुआ, कोई बाहू से पैदा हुआ, कोई जांघ से पैदा हुआ, कोई पैर से पैदा हुआ।”

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हरदोई वाले आप बताओ किसी को ब्रह्मा के मुंह से पैदा होते देखा है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हरदोई वाले आप बताओ किसी को ब्रह्मा के मुंह से पैदा होते देखा है।

योगी राज में कानून व्यवस्था ध्वस्त
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए मौर्य ने कहा कि योगी राज में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। लखनऊ और इलाहाबाद में पुलिस कर्मियों की मौजूदगी के बीच भाड़े के गुंडों ने लोगों की हत्याएं की और फरार हो गए। लेकिन योगी जी की पुलिस देखते ही रही और कोई कार्रवाई नहीं कर सकी।

वहीं हापुड़ में अधिवक्ताओं पर योगी की पुलिस ने बर्बरतापुर ढंग से लाठी चार्ज किया। जिससे प्रदेश भर के अधिवक्ता हड़ताल पर हैं। इससे साबित होता है कि योगीराज में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है।

ब्राह्मणी व्यवस्था की भाषा बोल रहे ओपी राजभर
मौर्य ने कहा कि वह सनातन धर्म का सम्मान करते हैं, लेकिन उस सनातन का जो वास्तव में सनातन धर्म है। बल्कि उसका नहीं जिसका लोग ढोंग पीटते हैं। ओपी राजभर के विवादित बयान पर उन्होंने कहा कि ओपी राजभर ब्राह्मणी व्यवस्था की जुबान बोल रहे हैं।

ब्राह्मणी व्यवस्था की जुबान सिर्फ ब्राह्मण नहीं बोलते, मैं ब्राह्मण का बहुत सम्मान करता हूं। लेकिन इस व्यवस्था की जुबान मौर्य समाज के लोग भी बोलते हैं फिर चाहे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य हों, ओपी राजभर हों या फिर अन्य जाति के लोग और मुझे इस ब्राह्मणी व्यवस्था की जुबान से दिक्कत है। जो छुआछूत और भेदभाव का दंश समाज में फैलती है।

हरदोई में भारतीय संविधान संदेश अभियान में पहुंचे समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने काले झंडे दिखाकर विरोध किया।

हरदोई में भारतीय संविधान संदेश अभियान में पहुंचे समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने काले झंडे दिखाकर विरोध किया।

स्वामी प्रसाद मौर्य को दिखाए गए काले झंडे
हरदोई में भारतीय संविधान संदेश अभियान में पहुंचे समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने काले झंडे दिखाए। हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदू धर्म और रामचरितमानस का विरोध करते हैं। जिससे उनकी भावनाएं आहत हुई हैं।

इस खबर को भी पढ़ें…

  • स्वामी प्रसाद बोले-हिंदू कोई धर्म नहीं, बल्कि धोखा:डिंपल बोलीं-कोई सनातन धर्म का दुश्मन नहीं; सपा नेता ने कहा-बीजेपी में थे तब क्यों नहीं बोले

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार को ब्राह्मण समाज और हिंदू धर्म को लेकर विवादित ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- ब्राह्मणवाद की जड़ें बहुत गहरी हैं और सारी विषमता का कारण भी ब्राह्मणवाद ही है। हिंदू नाम का कोई धर्म है ही नहीं। हिंदू धर्म केवल धोखा है।सही मायने में जो ब्राह्मण धर्म है, उसी ब्राह्मण धर्म को हिंदू धर्म कहकर के इस देश के दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों को अपने धर्म के मकड़जाल में फंसाने की एक साजिश है। अगर हिंदू धर्म होता तो आदिवासियों का भी सम्मान होता। दलितों का भी सम्मान होता, पिछड़ों का भी सम्मान होता। लेकिन क्या विडंबना है…” पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *