स्‍वाद लाजवाब…बीटेक पनीर वाला के दीवाने हुए लोग, एक दफा खाएंगे तो बार-बार आएंगे

 शिखा श्रेया/रांची. वैसे आपने तो कई जगह बटर मसाला पनीर खाया होगा. लेकिन आज हम आपको बीटेक बटर मसाला पनीर का स्वाद चखाने वाले हैं, वह भी नारियल फ्लेवर वाला. जिसको एक बार खाने के बाद इसका स्वाद आप कभी भूलने वाले नहीं है. यह बटर मसाला पनीर बनाने का तरीका भी बड़ा अनोखा है. कोयले की धीमी आंच में और नारियल के ट्वीसट के साथ पकाया जाता है.

दरअसल, यह बटर मसाला पनीर आपको मिलेगा झारखंड की राजधानी रांची के ध्रुवा स्थित विधानसभा के ठीक अपोजिट बीटेक मटन वाला के शॉप में. जहां पर बीटेक पनीर बनता है.शॉप के संचालक सुधाकर ने कहा कि  बीटेक मटन के सफलता के बाद हमने बीटेक बटर मसाला पनीर की शुरुआत की, जो लोगों को खूब पसंद आ रही है. एक बार जो ये खा ले वह दोबारा लौटकर जरूर आता है.यहां का स्वाद आपको पूरे रांची में कहीं और नहीं मिलेगा.

नारियल का फ्लेवर से बनता है और लजीज
वैसे तो आपने कई जगह बटर मसाला पनीर खाये होंगे.लेकिन यहां पर बनाने का रेसिपी भी थोड़ा अनोखा है.सबसे पहले प्याज को डीप फ्राई किया जाता है.सुधाकर बताते हैं हम सिंगल यूज़ तेल का इस्तेमाल करते हैं. तेल की गुणवत्ता की वजह से स्वाद निखर कर आता है. इसके अलावा हम इसमें नारियल का बुरादा करीबन एक पाव तक 400 ग्राम पनीर में इस्तेमाल करते हैं.इससे सब्जी में एक मीठापन फ्लेवर आएगा.उन्होंने आगे कहा कि सब्जी बनाते समय मसाले को अच्छे से भुने जाते हैं. हम कोयले के आंच का इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि कोयले के आंच में सारे फ्लेवर काफी निखर कर आते हैं और सारी सब्जी काफी अच्छे से पकती है.मसाला फ्राई होने के बाद मगज और काजू का पेस्ट डालते हैं. जिससे ग्रेवी लजीज बनता है. फिर नारियल का बुरादा और बटर डाला जाता है.

तो इसलिए पड़ा बीटेक मसाला पनीर नाम
इस पनीर का नाम बीटेक क्यों पड़ा इस पर सुधाकर बताते हैं मैने बंगाल के आसनसोल इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक किया है. इसके बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर टीसीएस जैसी कंपनी में काम भी किया. लेकिन अपने होमटाउन वापस आकर कुछ अपना काम करना था. इसीलिए अपने डिग्री के नाम पर बीटेक मटन व पनीर वाला शॉप शुरू किया.यहां का पनीर स्वाद में भी बीटेक किया हुआ है.

पनीर का टेस्ट 5 स्टार होटल को भी करता है फेल
यहां पर बीटेक मसाला पनीर का स्वाद लेने आए सुधांशु ने कहा कि मैं अक्सर यहां पर खाना खाने आया करता हूं और यही से पनीर पैक करा कर घर भी ले जाता हूं.यहां का पनीर का टेस्ट 5 स्टार होटल को भी फेल करता है.एक बार जो खा ले वह दोबारा जरूर आएगा.सबसे अच्छी बात यह है की ये आंखों के सामने बन कर तैयार होता है, इसीलिए इसकी शुद्धता की गारंटी होती है. अगर आप भी इस बीटेक पनीर का स्वाद लेना चाहते हैं तो रांची के धुर्वा स्थित पुराना विधानसभा के ठीक सामने आपको बीटेक मटन वाला का शॉप दिख जाएगा.आप चाहे तो इस नंबर पर 8210183124 संपर्क कर अधिक जानकारी ले सकते है.

Tags: Jharkhand news, Local18, Ranchi news, Street Food

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *