स्वाद के दीवानों के लिए बेस्ट है ये जगह, घुघनी-मुड़ही खाकर बोल पड़ेंगे वाह!

आदित्य आनंद/गोड्डा. झारखंड के गोड्डा केरौतारा चौक स्थित विजय मिष्ठान भंडार चना के छोलेया निघुघनी व मुड़ीनाश्ता और समोसा के स्वाद लोगों के जुबान पड़ा चढ़ा है, इसका टेस्ट लेने के लिए लोग दूर -दूर से आते है. बता दें कि हर दिन हजारों की संख्या में लोग यहां पहुंचते है. जहां रोज 50 केजी चना के घुघनी कीखपत होती है.रोजाना करीब 35 केजी आलू के समोसे की बिक्री होती है. समोसा में चटनी के बजाय चने के छोले दिए जाते हैं.

दुकान की दुकानदार विजय कुमार ने बताया कि 40 वर्षों से यह दुकान यहां मौजूद है और जब से यह दुकान खुला है उसे समय से इस दुकान का स्वाद बरकरार है. इनकी दुकान का कारीगर भी 40 वर्षों से एक ही है और सभी स्टाफ भी वही है. इसके साथ सबसे बड़ी बात यह है कि उनकी दुकान में बनाए जाने वाला चना का छोला शुद्ध रूप से घर के तैयार किए हुए मसाले में बनाया जाता है, वहीं गरम मसाला कूट कर दिया जाता है जिस वजह से इस दुकान की घुघनी काफी स्वादिष्ट होती है और लोग भी से काफी पसंद करते हैं.

घर के मसालों से तैयार होता है समोसा
समोसा की बात करें तो समोसा की सब्जी भी उसी प्रकार घर के मसाले से तैयार की जाती है और समोसा को रोजाना शुद्ध तेल में जाना जाता है पुराने बचे हुए तेल का उपयोग दूसरे दिन नहीं किया जाता है. बल्कि पुराने बचे हुए तेल को अन्य चीजे छान कर और सब्जी बनाने में उपयोग कर खत्म कर दिया जाता है. जिससे रोजाना नए तेल के इस्तेमाल से ग्राहकों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखा जाता है. इस दुकान में घुघनी-मुड़ी नाश्ता 20 रुपए और समोसा 7 रुपए पीस की दर से बेचा जाता है. इसके अलावा ब्रेड चाप 10 रुपए, आलू चाप 6 रुपए , प्याज पकोड़ा 10 रुपए, और बेसन के पकौड़े 20 रुपए प्लेट दिया जाता है.

.

FIRST PUBLISHED : September 14, 2023, 13:15 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *