स्पेस में दिखी रहस्यमयी आंखों वाली चीज, NASA ने ली तस्वीर, लोग बोले WOW

NASA Capture Evil Eye in Space: हमारा दिमाग इतना कल्पनाशील है कि इसके लिए अंतरिक्ष भी कम पड़ जाए, लेकिन इंसानों के पहुंच से काफी परे है. वैज्ञानिक इसके अध्ययन पूरी से समर्पित हैं. इस अनंत विस्तार वाले क्षेत्र में कल्पना के लिए पर्याप्त गुंजाइश है, इसको चाहे जिस तरह से देखना चाहे उस हिसाब से देख सकते हैं. अभी हाल में नासा ने अंतरिक्ष में एक ऐसी तस्वीर ली है जिसे लोग इसे इविल आई (Evil Eye) कहने लगे.

नासा के सबसे शक्तिशाली स्पेस टेलीस्कोप हबल ने एक ऐसी चीज़ क्लिक की है जो ‘बुरी नज़र’ जैसी दिखती है. ऐसा लग रहा है जैसे वह ब्रह्मांड के दूर कोने से आपको घूर रहा है. घूरना बिल्कुल मानवीय नहीं है और इसके अंदर ऐसे लग रहा जैसे डायनासोर छुपा हुआ हो.

Mars Mission: अब मंगल पर जीवन की खोज होगी आसान, NASA ने तैयार किया खास यंत्र, धरती पर भी कर डाला है कमाल

वैज्ञानिकों ने कहा कि,’अंतरिक्ष से कोई भी ऐसे ही हमें गुस्से से नहीं देख सकता है. हमें पूरा भरोसा है कि हबल टेलीस्कोप ने किसी एस्टॉराइड का फोटो लिया हो. कोमा बेरेनिसेस नामक इस तारामंडल को वास्तव में ‘बुरी नजर’ कहा जाता है, क्योंकि इस पर धूल के उड़ते बादल इसे शैतानी रूप देता है.

नासा ने इंस्टाग्राम पर अपने पोस्ट में कहा, “…आंतरिक और बाहरी क्षेत्रों में गैस विपरीत दिशाओं में चलती है, जो हाल ही में हुए आकाशगंगा विलय के कारण हो सकता है.’

Delhi Rain: दिल्ली में हुई झमाझम बारिश, लेकिन प्रदूषण से राहत नहीं, एयर क्वालिटी ‘बेहद खराब’

अंतरिक्ष में दिखा रहस्यमयी आंखों वाला... NASA ने ली अद्भुत तस्वीर, देखकर नेटीजंस बोले WOW

नासा की किसी भी और फोटो की तरह, बुरी नज़र ने हजारों लोगों को ऑनलाइन मोह लिया है. इस स्टोरी के प्रकाशन के समय, इंस्टाग्राम पोस्ट को लगभग 400,000 लोगों ने लाइक किया था. NASA ने ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ फिल्मों का भी संदर्भ दिया है. कई लोगों ने इस पोस्ट पर किया है. एक इंस्टाग्राम यूजर ने ‘बुरी नज़र’ की तुलना के साथ LOTR की ‘सौरोन की आंख’ से की है.

Tags: Nasa

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *