स्टेट फेसिंग चैंपियनशिप में नालंदा के 3 लाल का कमाल! रजत पदक पर कब्जा कर मचाया धमाल

मो.महमूद आलम/नालंदा. जिले के तीन लाल ने कमाल कर दिया है. स्टेट फेंसिंग चैंपियनशिप 2023-24 में तीन पदक पर कब्जा जमाया है. इसमें नालंदा तलवारबाजी संघ की ओर से खेलते हुए अलग-अलग वर्ग में तीन पदक जीत ज़िले व अपना मान सम्मान बढ़ाया है. 16वां सब जूनियर फाइनल मुकाबले में नालंदा के मनीष कुमार और हर्ष कुमार ने रजत पदक जीता तो वहीं, प्रिंस कुमार ने कांस्य पदक जीता है. इस राज्य स्तरीय तलवारबाजी प्रतियोगिता में बिहार के विभिन्न जिलों से 150 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था.

संघ के सचिव सुजीत कुमार शाही ने सभी विजयी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए हौसला अफजाई की. साथ ही बताया कि हमारे जिले में खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है. संघ लगातार विभिन्न खेल गतिविधियों में रुचि रखने वाले खिलाड़ियों को उनके क्षेत्र में संसाधनों के अभाव के बीच खिलाड़ियों को खेल के प्रति जागरूक करते रहते हैं और खेल प्रोत्साहन के लिए प्रयासरत है. पदक प्राप्त करने वाले खिलाड़ी राष्ट्रीय फेंसिंग प्रतियोगिता में भाग लेंगे. नालंदा तलवारबाजी संघ के अध्यक्ष जय सिंह सचिव सुजीत कुमार शाही सदस्य सत्यम कुमार अभिलाष कुमार एवं गौतम कुमार विजेता खिलाड़ियों को बधाई दिया है.

राष्ट्रीय स्तर पर भी मेडल जीतेंगे
इस मौके पर विजेता प्रतिभागियों ने बताया कि वह सिलाव के ननद गांव के रहने वाले हैं. इंटर के छात्र हैं. इन सभी विजेता प्रतिभागियों का राष्ट्रीय खेल में चयन किए जाने पर काफी उत्साहित हैं. इसके लिए अपने माता पिता और गुरु के सम्पूर्ण सहयोग का धन्यवाद दिया. साथ ही खिलाड़ियों ने भी राष्ट्रीय स्तर पर चयन किए जाने पर बधाई दी है. खिलाड़ियों ने बताया कि दूसरे जगह पर खेल के लिए चयन होने पर जितना उत्साहित हूं उतना ही भय भी लग रहा है, लेकिन गुरु जी लगातार हिम्मत के साथ प्रशिक्षण दे रहे हैं. उम्मीद जताया कि राष्ट्रीय स्तर पर भी मेडल जीतेंगे. इससे पहले भी राज्य स्तर पर कई खेल में हिस्सा ले चुके हैं और पदक भी अपने नाम किया है.

.

FIRST PUBLISHED : August 31, 2023, 09:20 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *