स्टालिन ने केरल के CM विजयन को लिखा पत्र, फंड आवंटन पर केंद्र के विरोध का किया समर्थन

Stalin

Creative Common

स्टालिन ने पत्र में यह भी कहा कि डीएमके राष्ट्रीय राजधानी में एलडीएफ सरकार द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन में भाग लेगी। विरोध स्वरूप डीएमके नेता काले कपड़े पहनेंगे।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को अपने केरल समकक्ष पिनाराई विजयन को एक पत्र लिखा जिसमें कहा गया कि वह राज्य के लिए केंद्रीय धन को कथित रूप से लेने के लिए केंद्र के खिलाफ केरल सरकार द्वारा उठाए गए कानूनी कदमों के प्रति पूरा समर्थन देते हैं। यह 8 फरवरी को दिल्ली में केंद्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए केरल में सत्तारूढ़ एलडीएफ के नेताओं के बीच बढ़ती एकजुटता के बीच आया है। स्टालिन ने पत्र में यह भी कहा कि डीएमके राष्ट्रीय राजधानी में एलडीएफ सरकार द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन में भाग लेगी। विरोध स्वरूप डीएमके नेता काले कपड़े पहनेंगे।

स्टालिन ने कहा कि हमारी आवाज तब तक शांत नहीं होगी जब तक हम सहकारी संघवाद स्थापित नहीं कर लेते और राज्य की स्वायत्तता हासिल नहीं कर लेते। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने पिनाराई विजयन, ममता बनर्जी, उनसे और भारतीय संविधान में दृढ़ता से विश्वास करने वाले अन्य नेताओं से राज्य की स्वायत्तता की मांग में एक साथ खड़े होने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि फासीवादी भाजपा राज्य की स्वायत्तता के नारे की आग को कभी नहीं बुझा सकती। हम वित्त, प्रशासन आदि में राज्यों के अधिकारों को बरकरार रखेंगे। इसका समय आ गया है। 

डीएमके प्रवक्ता ए सरवनन ने कहा कि हम एक गंभीर संकट का सामना कर रहे हैं। हमारे पास अकल्पनीय अनुपात में लगातार दो चक्रवात आए, जिन्होंने राज्य के उत्तरी और दक्षिणी हिस्सों को तबाह कर दिया। हम चाहते थे कि धन जारी किया जाए। केंद्र अपने पैर खींच रहा है। वे तमिलनाडु के बजाय हर दूसरे राज्य को सब्सिडी दे रहे हैं। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *