स्टंट चायवाला के नाम से फेमस है यह युवक, मटके में बनाता है चाय

मनीष कुमार/कटिहार. स्टाइलिश हेयर, आंखों पर गोगल्स और स्टाइल के साथ चाय बनाने का तरीका. सबकुछ अलग हो तो कुल्हार वाली चाय का टेस्ट भी तो अलग लगेगा ही.जी हां,अब तक आपने दार्जिलिंग टी, असम टी और कई वैरायटी की चाय की चुस्की लिया होगा. भारत में हर शहर में कुछ चाय दुकान ऐसी होती है, जिसकी चाय का अलग-अलग फ्लेवर उस शहर के साथ-साथ आसपास के अन्य जिला और राज्य के लिए भी आकर्षण का केंद्र होती है. लेकिन आज हम चाय की इन फ्लेवरों से जरा हटकर कटिहार के मोनू चाय वाले के चाय बनाने के तरीके से आपको रूबरू करवाते हैं.

23 साल से चाय बनाते हैं मोनू

दरअसल, कटिहार हवाई अड्डा चौक के पास मैट्रिक पास युवा मोनू 23 साल से चाय की दुकान चला रहे हैं. वे सामान्य रूप से स्टील के बर्तन के साथ-साथ मिट्टी के मटके में भी चाय बनाते हैं. युवा हैं, सो स्टाइल में रहते हैं. स्टाइलिश बाल और आंखों पर गोगल्स लगाए वे जब चाय बनाते हैं तो वैसे भी लोग चाय पीने चले आते हैं. फिर मटके में बनी चाय जब कुल्हार में डाली जाती है, तो उसका स्वाद भी अलहदा हो जाता है. सुबह से लेकर शाम तक उनकी दुकान पर चाय पीने वालों की भीड़ लगी रहती है.

यह भी पढ़ें : पंजाबी कमलजीत की पाव-भाजी बिहार में मचा रही है धूम! मसाले और भरपूर बटर से होती है भरपूर

10 रुपए में कुल्हड़ वाली चाय

मोनू की कुल्हड़ वाली चाय10 रुपए में मिलती है. मोनू का चाय बनाने की तरीका काफी आकर्षक है. वह चाय के बर्तन में जिस तरह से पैकेट फाड़ कर दूध डालते हैं, जैसे चाय के बर्तन में खोलते हुए दूध पर चीनी और चाय पत्ती दूर से फेंकते हैं, यह उनकी चाय बनाने के तरीका को अलग पहचान दिलाता है. वैसे तो यहां सभी उम्र के लोग चाय पीने आते हैं, लेकिन खासकर युवा पीढ़ी के लोग मोनू के चाय बनाने के इस स्टंट को देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं. फिलहाल कटिहार हवाई अड्डा चौक पर चाय दुकान चलाने वाले मोनू स्टंट चाय वाले के नाम से पूरे इलाके में मशहूर हैं. चाय पीने आए सोनू चौधरी, रामविलास कुमार, आशुतोष कुमार कहते हैं कि वैसे तो इस क्षेत्र में चाय की कई दुकान है, मगर मोनू की चाय की बात ही निराली है.

Tags: Bihar News, Katihar news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *