स्कूल में धूप में खड़ा करने से छात्र की मौत: बुखार आने पर मांग रहा था छुट्टी, प्रिसिंपल ने क्लास से बाहर निकाल दिया, गेट पर मौत

जौनपुर5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जौनपुर के मीरगंज थाना क्षेत्र के बंधवा बाजार स्थित एक इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले हाईस्कूल के छात्र की शनिवार शाम स्कूल से लौटते समय गेट पर ही गिरकर मौत हो गई। घटना से गुस्साए परिजनों ने शव रखकर दो घंटे सड़क जाम कर दिया। इस मामले में छात्र के पिता की तहरीर पर स्कूल प्रबंधक और प्रधानाचार्य के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

परिजन स्कूल प्रशासन के खिलाफ आक्रोशित हो उठे

मिली जानकारी के मुताबिक सेमरहो गांव निवासी आयुष सरोज (16) पुत्र हीरालाल सरोज बंधवा बाजार में बने कंचन बालिका इंटर कॉलेज में पढ़ता था। शनिवार शाम स्कूल बंद होने पर वह साइकिल से घर लौट रहा था। जैसे ही वह स्कूल के गेट पर पहुंचा तभी गिर गया। स्कूल प्रशासन ने परिवार के लोगों को सूचना दी। परिजनों के पहुंचने से पहले आयुष की मौत हो चुकी थी। परिजन स्कूल प्रशासन के खिलाफ आक्रोशित हो उठे।

साइकिल से निकला और स्कूल गेट पर ही गिर गया

परिजनों का आरोप रहा कि आयुष बुखार से पीड़ित था। उसने प्रधानाचार्य से छुट्टी मांगी थी लेकिन घर न जाने देकर उसे स्कूल परिसर में घंटों धूप में खड़ा कर दिया गया। इससे उसकी तबीयत और बिगड़ गई। छुट्टी होने पर घर के लिए साइकिल से निकला और स्कूल गेट पर ही गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गई। आयुष को अगर समय पर छुट्टी मिल जाती तो ऐसी घटना नहीं होती।

प्रबंधक और प्रधानाचार्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उधर, विद्यालय के प्रबंधक संतोष कुमार जायसवाल ने बताया कि छात्र जब घर के लिए निकल रहा था, तभी गेट के सामने चार पहिया वाहन आ गया और वह घबराकर गिर गया। जिससे उसकी मौत हुई है। मामले में सीओ अतर सिंह का कहना है कि मृत छात्र के पिता की तहरीर पर प्रबंधक और प्रधानाचार्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। परिजनों का आरोप है कि छात्र को बीमार होने के बाद भी दो घंटे स्कूल में खड़ा कराया गया।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *