स्कूली बच्चों ने अपने माता पिता से लिया वचन पत्र, विधानसभा चुनाव से जुड़ा है मामला

बिट्टू सिहं/सरगुजाः छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए दूसरे चरण के मतदान के लिए कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में निर्वाचन आयोग भी शत-प्रतिशत मतदान कराने लोगों को जागरुकता अभियान चलाकर जागरूक करा रहे है. इस अभियान में स्कूली बच्चे अपनी भूमिका बखूबी निभा रहे हैं.

आपको बता दें कि, सूरजपुर जिले के शासकीय स्कूल पतरापाली के करीब 250 बच्चों ने भी स्वीप प्लान के तहत अपने माता पिता के साथ ही, रिश्तेदार, बुजुर्ग और अन्य मतदाता सदस्यों को वचन पत्र लिखकर अनिवार्य रूप से मतदान करने का अनुरोध किया. पत्र के माध्यम से वचन लिया गया है कि मैं विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 4 प्रेमनगर में 17 नवंबर को विधानसभा निर्वाचन के लिए स्वयं उपस्थित होकर मतदान अवश्य करूँगा. इस अभियान में कक्षा छठवीं से आठवीं तक के छात्र शामिल रहे. इस कार्यक्रम में जिले के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय अग्रवाल एवं जिला शिक्षा अधिकारी ललित राम पटेल भी शामिल हुए.

बच्चों ने जाना मतदान का महत्व
वहीं शिक्षक ने छात्रों को मतदान के महत्व के बारे में बताया, इस दौरान बच्चों ने अपने माता पिता और  परिजनों से वचन पत्र लिखवाया. शिक्षक योगेश कुमार साहू ने बताया कि पत्रों को छात्र छात्राएं अपने साथ घर लेकर गए हैं, इन पत्रों पर अपने परिजन से सहमित स्वरूप हस्ताक्षर कराकर स्कूल लेकर आए. वहीं, उन्होंने बताया कि मतदान के दिन 17 नवंबर को छात्र-छात्राएं अपने परिजनों को मतदान के लिए मतदान केंद्र तक लेकर जाएंगे. इस दौरान कई शिक्षक भी मौजूद रहे.

Tags: Assembly Elections 2023, Chhattisgarh news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *