सोजान सिंह रावत समेत 9 के खिलाफ केस, 1 करोड़ का प्लॉट 25 लाख में बेचा, ससुर को खाते में ट्रांसफर कराए थे पैसे

उज्जैन. उज्जैन विकास प्राधिकरण के तत्कालीन सीईओ सोजान सिंह रावत, उनके ससुर सहित 9 लोगों के खिलाफ उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने मामला दर्ज किया है. दरअसल 2021 में विकास प्रधिकरण में एक आवास मेले का आयोजन किया गया था. इस दौरान विकास प्राधिकरण सीईओ के द्वारा अपने पद का दुरुपयोग कर एक करोड़ की प्रॉपर्टी को 25 लख रुपए में बेच दी गई थी.

फिर पैसे अपने ससुर के खाते में ट्रांसफर करवाए थे. वहीं शिकायतकर्ता राहुल कटारिया की तरफ से इस पूरे मामले की शिकायत लोकायुक्त पुलिस में की गई थी. इसके बाद शनिवार को लोकायुक्त पुलिस ने वर्तमान होशंगाबाद जिला पंचायत सीईओ सुजान सिंह रावत सहित 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

सूजन सिंह की बढ़ी मुश्किलें

उज्जैन सुजान सिंह रावत विकास प्राधिकरण के सीईओ के साथ-साथ महाकालेश्वर मंदिर के प्रशंसक भी थे. उसे दौरान उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए त्रिवेणी विहार कॉलोनी में एचआइजी केटेगरी का करीब एक करोड़ से अधिक की कीमत का प्लाट 25 लाख में आवंटित कर दिया था. ख़ास बात यह है कि 25 लाख रुपए का भुगतान प्राधिकरण के सीईओ रावत के ससुर महावीर सिंह के खाते से हुआ था.

सोजान सिंह रावत समेत 9 के खिलाफ केस, 1 करोड़ का प्लॉट 25 लाख में बेचा, ससुर को खाते में ट्रांसफर कराए थे पैसे

ये भी पढ़ें: यूपी की मंत्री रजनी तिवारी बनीं टीचर, अचानक पहुंची स्कूल, बोर्ड पर बच्चों को समझाने लगीं सवाल 

इसको लेकर की गई शिकायत के मामले में लोकायुक्त ने सुजान सिंह रावत सहित प्राधिकरण के अधीक्षण यंत्री विनोद सिंघई, कार्यपालन यंत्री केसी पाटीदार,नितिन यादव मुकेश सालंकी,ऑडिटर सौरभ कुमार दोहरे, जयदीप शर्मा, महावीर सिंह यादव के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है. वहीं सूजन सिंह रावत होशंगाबाद जिला पंचायत सीईओ के पद पर हैं और हाल ही में आईएस अवॉर्ड के लिए नामित होना था, लेकिन अब सूजन सिंह की मुश्किल बढ़ती नजर आ रही है.

Tags: Crime News, Mp news, Ujjain news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *