सेल्फी के चक्कर में बड़ा हादसा, मंदाकिनी नदी में गिरा गुजरात का तीर्थयात्री

रुद्रप्रयाग. गुजरात के एक तीर्थयात्री के साथ सोमवार दोपहर बड़ा हादसा हुआ. केदारनाथ धाम जा रहा शख्स रास्ते में पड़ने वाली मंदाकनी नदी में गिर गया. एसपी रुद्रप्रयाग विशाखा भदाने ने न्यूज18 को बताया कि सेल्फी लेने की कोशिश करने के दौरान तीर्थयात्री नदी में फिसल गया. इसके बाद वह तेज बहाव में बुरी तरह फंस गया. घटना की सूचना मिलते ही रामबाड़ा स्टेशन पर तैनात एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची. फिर जवानों ने बड़ी मशक्कत के साथ तीर्थयात्री की जान बचाई.

बताया जा रहा है कि तीर्थयात्री केदारनाथ पैदल यात्र मार्ग पर रामबाड़ा में सेल्फी ले रहा था. वह मंदाकिनी नदी के ऊपर बने पुल के ऊपर चढ़कर सेल्फी ले रहा था. अचानकर उसका बैलेंस बिगड़ा और वह नदी में गिर गया.

नदी के तेज बहाव में फंसा तीर्थयात्री
पुल के ऊपर सेल्फी लेने के दौरान तीर्थयात्री फिसलकर मंदाकिनी नदी में गिर गया. इसके बाद वह मदद के लिए चिल्लाने लगा. युवक नदी के बीत में काफी देर तक फंसा रहा और मदद के लिए लगातार गुहार लगाता रहा. हालांकि, राहत के बाद यह रही कि वह नदी के तेज बहाव में कहीं बहा नहीं और डूबा नहीं. इसके बाद यात्री के रेस्क्यू के लिए SDRF की टीम मौके पर पहुंची. इसके बाद SDRF की टीम ने स्थानीय लोगों और युवक के परिचितों की मदद से उसका सुरक्षित रेस्क्यू किया. रस्सी के सहारे अपनी जान जोखिम में डालकर जवानों ने यात्री की जान बचाई और नदी की तेज बहाव से बाहर निकाला.

ये भी पढ़ें: धारी देवी मंदिर परिसर से अलकनंदा नदी में महिला ने मारी छलांग, सर्च ऑपरेशन जारी 

महिला ने लगाई थी छलांग
बता दें कि सिद्धपीठ मां धारी देवी मंदिर से एक महिला ने अलकनंदा नदी में छलांग मार दी है. महिला के नदी में छलांग मारने से मौके पर अफरा-तफरी का महौल बन गया. वहीं जैसे ही घटना की सूचना पुलिस को मिली एसडीआरएफ और पुलिस बल ने मौके पर पहुंच रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. अलंकनंदा नदी में छलांग मारने वाली महिला के बारे में किसी तरह की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में महिला की तस्वीर जरूर कैद हो गई है. अब तस्वीर के सहारे महिला के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है.

Tags: Rudraprayag news, Uttarakhand news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *