सेमीफाइनल से पहले जसप्रीत बुमराह ने नहीं की प्रैक्टिस, शमी भी नहीं पहुंचे

मुंबई. रोहित शर्मा की कप्तानी में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में खेलने उतरी भारतीय टीम ने अपने जबरदस्त खेल से हर किसी को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है. लीग स्टेज में अपने सभी 9 मुकाबले जीतकर भारत अंक तालिका में टॉप पर रहा. अब सेमीफाइनल में नंबर चार पर रही टीम न्यूजीलैंड के साथ खेलना है. इस मैच से पहले टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी ने आराम करना पसंद किया.

भारतीय खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व कप सेमीफाइनल से पहले मंगलवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र में भाग लिया. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी सहित कुछ प्रमुख खिलाड़ियों ने विश्राम करने को प्राथमिकता दी. भारत ने लीग चरण का अपना आखिरी मैच रविवार को बेंगलुरु में खेला था और टीम सोमवार को यहां पहुंची थी. ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों के लिए वैकल्पिक अभ्यास सत्र ही रखा गया.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शानदार फॉर्म में चल रहे स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया. कोहली ने तीनों नेट्स पर अभ्यास किया. पहले उन्होंने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और बाद में स्पिनरों और थ्रो डाउन विशेषज्ञ का सामना किया. ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा ने भी बल्लेबाजी का अभ्यास किया तथा इसके बाद क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप के साथ भी पर्याप्त समय बिताया.

लीग चरण में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पहले मैच के बाद किसी भी मैच में नहीं खेलने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी लंबे समय तक गेंदबाजी की. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भी अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया.

भारत के सेमीफाइनल का सफर

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ वर्ल्ड कप का आगाज किया था. इसके बाद अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और आखिरी में नीदरलैंड्स की टीम को मात देकर विजय अभियान जारी रखते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की.

Tags: Jasprit Bumrah, Mohammed Shami, World cup 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *