सेंट्रल रेलवे में 2409 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

RRB Recruitment 2023: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की तरफ से सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। जिसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती के जरिए सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के 2409 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 29 अगस्त 2023 को सुबह 11:00 से शुरू हो गए हैं। वहीं, भर्ती के लिए आवेदन आखिरी तारीख 28 सितंबर 2023 रखी गई है।

आरआरसी के मुताबिक जिन अभ्यर्थियों को भर्ती के लिए आवेदन करना है, उनको सलाह है कि वे निर्धारित तारीख तक आवेदन कर दें। क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। साथ ही गलत भरा हुआ फॉर्म भी एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।

IOCL Recruitment 2023 : इंडियन ऑयल में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकली, यहां करें अप्लाई, देखें वीडियो

आवेदन शुल्क
सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए रखा गया है। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी, महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है। फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकेगा।

आयु सीमा
सेंट्रल रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष तक रखी गई है। आयु की गणना 29 अगस्त 2023 को आधार मानकर की जाएगी। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन
भर्ती के लिए संबंधित ट्रेड में आईटीआई कर चुके अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, आईटीआई में उनके 50 प्रतिशत अंक जरूर होने चाहिए।

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों की कोई लिखित परीक्षा नहीं होगा। चयन आईटीआई के स्कोर, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के बाद किया जाएगा।

आरआरसी अपरेंटिस भर्ती के लिए ऐसे कर सकेंगे आवेदन
– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
– इसके बाद अपरेंटिस भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
– पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
– यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
– इसके बाद लॉग इन करें और भरें।
– अब फॉर्म भरने के बाद डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और फीस जमा करें।
– फाइनल सबमिट करें और फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *