सूर्य की लालिमा… विदेशी चिड़ियों की चहचाहट व झील… सबकुछ है यहां, बस इस बात की है कमी

सत्यम कुमार/भागलपुर : अगर आप प्रकृति से प्यार करते हैं, तो यह जगह आपके लिए बेहद ही खास है. इस जगह को सुबह में देखकर आपका मन प्रसन्न हो उठेगा. सूर्य की लालिमा, चिड़ियों की चहचाहट व झील, तीनों को एक साथ देख कर मन प्रफुल्लित हो उठेगा.

दरअसल, हमबात कर रहे हैं जिले के नवगछिया के जगतपुर झील की. यह झील लगभग 200 एकड़ में फैला हुआ है. ठंड के समय में यह झील काफी खूबसूरत दिखने में लगने लगता है. यह झील प्राइवेट व सरकारी दोनों है. सबकुछ होते ही यहां बहुत कमी है. यह अपने तारणहार की जरूरत है. अगर यह हो जाए तो यह पर्यटन स्थल बन जायेगा.

यह एक पर्यटक स्थल के रूप में हो जाएगा विकसित

पर्यावरण के जानकार गौरव कुमार ने बताया कि यह जगह काफी खूबसूरत है. उन्होंने बताया कि यह झील वर्षों पुराना है. अगर इस झील को सुसज्जित किया जाए तो यह एक पर्यटक स्थल के रूप में बन जाएगा. आसपास के जिले में इतना बड़ा झील नहीं है. सबसे खास बात यह है कि ठंड पड़ते ही यहां विदेशी पक्षी का जमावड़ा शुरू हो जाता है. कई तरह की पक्षी देखने को मिल जाता है. इतना ही नहीं तालाब किनारे कई तरह की तितली भी देखने को मिल जाती है. सबसे खास जब पक्षी मछली का शिकार करती है तो यह दृश्य और भी मनमोहक हो उठता है.

बस हो जाए ये तो…

वहीं सुबह के समय लोग पहुंचते भी हैं. वहां पर पहुंचने वाले लोग भी बताते हैं कि यहां पर हम लोगों का कैसे समय भी व्यतीत हो जाता है. यह पता नहीं चल पाता है इतने बड़े झील का अगर जिर्कणोद्धार दिया जाए तो यह एक पर्यटक स्थल के रूप में उभर जाएगा. लोग यहां पर पिकनिक मनाने पहुंचने लगेंगे. साथ ही प्रकृति की गोद का आनंद लें.

Tags: Bhagalpur news, Bihar News, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *