सुलतानपुर में तीन कश्मीरी युवक व एक युवती को कोतवाली पुलिस ने हिरासत में लिया

narendra modi

Creative Common

उन्होंने बताया कि चारों व्यक्ति कश्मीर के मदरसे में नौकरी करते हैं और इन्हें 10 हजार रुपये के आसपास वेतन मिलता है। पाण्डेय के अनुसार इन चारों व्यक्तियों ने बताया कि कश्मीर में ठंड के दौरान मदरसे की ओर से वे अपने समुदाय से चंदा लेने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में जाते हैं और वे अभी यहां आए हुए हैं। पाण्डेय ने बताया कि हालांकि पड़ोसी जिले अयोध्या में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर सतर्कता के चलते इन्हें अभी हिरासत में रखा गया है और पूछताछ की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अयोध्या दौरेके मद्देनजर सतर्कता के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में पुलिस ने एक महिला सहित कश्मीर के रहने वाले चार व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। यह जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी।
कोतवाली पुलिस थाने के प्रभारी श्रीराम पाण्डेय बताया कि ये चारों व्यक्ति पुंछ जिले से हैं और उन्हें शुक्रवार रात एक होटल से हिरासत में लिया गया।
उन्होंने कहा, यह कार्रवाई प्रधानमंत्री मोदी की आज (शनिवार) अयोध्या दौरे के मद्देनजर बरती जा रही सतर्कता के तहत की गई।
थाना प्रभारी पाण्डेय ने बताया कि चारों व्यक्तियों से पूछताछ की गई और उनके पहचान पत्र और अन्य दस्तावेजों की जांच की जा रही है।
सुलतानपुर जिला मुख्यालय की शहर कोतवाली पुलिस ने शहर के एक होटल से तीन कश्‍मीरी युवकों और एक युवती को हिरासत में लिया है।

पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।
पुलिस के अनुसार कोतवाली नगर पुलिस शुक्रवार रात शहर के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) राघवेंद्र चतुर्वेदी के नेतृत्व में सुरक्षा की दृष्टि से होटल व रेस्त्रां की जांच कर रही थी। पुलिस के अनुसार इस क्रम में पुलिस को सूचना मिली कि खैराबाद मोहल्ले में स्थित ख्वाजा कॉम्प्लेक्स में बने होटल में कुछ कश्मीरी ठहरे हुए हैं।
पुलिस के अनुसार इस सूचना पर सीओ सिटी, नगर कोतवाल दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और होटल से तीनों कश्मीरी युवक व एक युवती को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार पकड़े गए कश्मीरियों को एक जीप व युवती को महिला पुलिस कर्मी ने दूसरे वाहन पर बैठाया और कोतवाली लेकर गए। पुलिस ने बताया कि पुलिस इस संबंध में जांच-पड़ताल कर रही है और उनकी पहचानपत्र आदि लेकर सत्‍यापन शुरू किया गया है।
पाण्डेय ने बताया कि अब तक की जांच पड़ताल के बाद पता चला है कि चारों कश्मीर के पुंछ के रहने वाले हैं।

उन्होंने बताया कि चारों व्यक्ति कश्मीर के मदरसे में नौकरी करते हैं और इन्हें 10 हजार रुपये के आसपास वेतन मिलता है। पाण्डेय के अनुसार इन चारों व्यक्तियों ने बताया कि कश्मीर में ठंड के दौरान मदरसे की ओर से वे अपने समुदाय से चंदा लेने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में जाते हैं और वे अभी यहां आए हुए हैं।
पाण्डेय ने बताया कि हालांकि पड़ोसी जिले अयोध्या में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर सतर्कता के चलते इन्हें अभी हिरासत में रखा गया है और पूछताछ की जा रही है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *