सुप्रीम कोर्ट में CJI डीवाई चंद्रचूड़ की चहलकदमी, चाय-समोसा ब्रेक और पत्रकारों से बातचीत

सुप्रीम कोर्ट में CJI डीवाई चंद्रचूड़ की चहलकदमी, चाय-समोसा ब्रेक और पत्रकारों से बातचीत

CJI डीवाई चंद्रचूड़ चाय-समोसा ब्रेक के दौरान…

नई दिल्‍ली:

बुधवार की दोपहर अचानक सुप्रीम कोर्ट में पांच जजों के संविधान पीठ ने सुनवाई खत्म होने के बाद ब्रेक ले लिया और सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ अपने साथी चारों जजों के साथ सुप्रीम कोर्ट के दौरे पर निकल पड़े. सबसे पहले वे  सुप्रीम कोर्ट परिसर में पैदल चलते हुए वकीलों के कैफेटेरिया पहुंचे, जहां पांचों जजों ने कॉफी पी और समोसे खाए. इसके बाद पांचों जजों ने इलेक्ट्रोनिक माध्‍यम से कोर्ट परिसर में दाखिल होने के लिए बनने वाले पास की स्थिति का जायजा लिया.

CJI डीवाई चंद्रचूड़ सुप्रीम कोर्ट का जायजा लेने निकले

यह भी पढ़ें

हाल ही में शुरू किए गए सुस्वागतम ऐप के असर और उपयोगिता की स्थिति का जायजा लेने के लिए सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ अपने साथी चारों जजों के साथ रिसेप्‍शन और पास काउंटर तक आए. यहां CJI चंद्रचूड़ ने कुछ लोगों से बातचीत भी की. SCBA के सचिव रोहित पांडे और संयुक्त सचिव मीनेश दुबे के मुताबिक,  सीजेआई व अन्य जजों से यूटिलिटी और फैसिलिटी हॉल में बुजुर्ग वकीलों और पक्षकारों के लिए बैठने की सुविधा मुहैया कराने का आग्रह किया गया. उन्होंने इस पर विचार करने का भरोसा भी दिया. 

पत्रकारों ने CJI को प्रेस लाउंज में आने का दिया न्योता 

इसके बाद चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ पीठ में अपने साथी जस्टिस हृषिकेश रॉय, जस्टिस पीएस नरसिम्हा, जस्टिस पंकज मित्थल और जस्टिस मनोज मिश्रा के साथ अपने चेंबर्स की ओर सुप्रीम कोर्ट की सीढ़ियों से होते हुए लौटे. सीढ़ियों पर चढ़ते हुए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट कवर करने वाले मीडिया के पत्रकारों की ओर हाथ हिलाया. पत्रकारों ने उनको प्रेस लाउंज में आने का न्योता दिया, जिसे स्वीकारते हुए उन्होंने कहा कि वो निश्चित रूप से आएंगे.

फिर करने लगे नियमित मुकदमों की सुनवाई…

वकीलों का बड़ा समूह और सुरक्षा कर्मचारी जजों के आसपास और पीछे चल रहे थे. इसके बाद सभी जज अपने चेंबर में गए. कुछ मिनटों बाद ही चीफ जस्टिस अपने कोर्ट रूम में दो अन्य साथी जजों जस्टिस पीएस नरसिम्हा और मनोज मिश्रा के साथ नियमित मुकदमों की सुनवाई कर रहे थे. अदालत अपने सामान्य कामकाज में चालू हो गई. 

ये भी पढ़ें:- 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *