सुपरस्टार मां-बाप की बेटी बॉलीवुड में हुई सुपरफ्लॉप, 4 साल में दी 6 FLOP, फिर छोड़ दी इंडस्ट्री

सुपरस्टार मां-बाप की बेटी बॉलीवुड में हुई सुपरफ्लॉप, 4 साल में दी 6 FLOP, फिर छोड़ दी इंडस्ट्री

इस छोटी बच्ची को पहचाना आपने ?

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार किड हैं जिनके पैरेंट्स तो सुपरस्टार थे लेकिन उनकी कोई पहचान नहीं बन पाई. ना तो उनकी कोई फिल्म चली और ना ही कभी किसी फिल्म से दर्शकों पर कोई छाप छोड़ पाए. इस लिस्ट में एक-दो नहीं बल्कि कई नाम है. आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस के बारें में बताने जा रहे हैं, जिनके माता-पिता इंडस्ट्री के जाने-माने फेस थे. पिता सुपरस्टार राजेश खन्ना मां कमाल की एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया और वो खुद एक्टिंग से बेहद दूर थीं. जैसे उनका एक्टिंग से कोई लेना देना ही ना हो. इनका नाम है रिंकी खन्ना जो लगातार फ्लॉप पर फ्लॉप होती रहीं. उन्हें कई बार लॉन्च करने की कोशिश की गई लेकिन हर बार उनका सुपरफ्लॉप होना जारी रहा. आखिरकर एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्होंने एक्टिंग और फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली और आज लाइमलाइट में ही नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें

सुपरस्टार मां-बाप की सुपरफ्लॉप बेटी

जैसा कि हमने आपको बताया हम बात कर रहे हैं सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की छोटी बेटी रिंकी खन्ना की. अगर रिंकी खन्ना आपको याद ना आई हों तो हम आपको याद दिला देते हैं कि यहां बात गोविंदा की फिल्म ‘जिस देश में गंगा रहता है’ की एक्ट्रेस की हो रही है. रिंकी खन्ना के फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1999 में राज कौशल की फिल्म ‘प्यार में कभी-कभी’ से हुई लेकिन पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी. हालांकि फिल्म के गाने हिट रहे और रिंकी खन्ना को लाइमलाइट मिल गई.

गोविंदा के साथ भी नहीं जम पाई जोड़ी

इसके बाद रिंकी खन्ना को उस दौर के स्टार गोविंदा के साथ काम करने का मौका मिला. दोनों ने ‘जिस देश में गंगा रहता है’ में साथ-साथ काम किया लेकिन यह फिल्म भी फ्लॉप रही और रिंकी खन्ना एक बार फिर अनलकी साबित हुईं. इसमें उन्होंने एक शहरी लड़की का किरदार निभाया था जिसे गांव के अनपढ़ लड़के गोविंदा से प्यार हो गया था. फिल्म की कहानी दर्शकों को खास रास नहीं आई और रिंकी खन्ना एक बार फिर फ्लॉप रहीं.

अगली चार फिल्में भी फ्लॉप

इसके बाद रिंकी खन्ना ने बैक टू बैक चार फिल्मों में काम किया लेकिन यहां भी उनकी किस्मत का सिक्का नहीं चला और चारों की चारों फिल्में फ्लॉप रहीं. ये फिल्में हैं ‘जलवा’, ‘प्राण जाए पर शान ना जाए’, ‘झंकार बीट्स’ और ‘चमेली’.. इसके बाद उन्होंने तमिल सिनेमा का रुख किया और वहां भी एक फिल्म की लेकिन वो भी नहीं चल पाई इसके बाद चाल साल में ही 2003 में उन्होंने एक्टिंग करियर से मुंह मोड़ लिया.

अब कहां हैं रिंकी खन्ना

अपने फिल्मी करियर के चार साल और लगातार 6 फ्लॉप देने के बाद रिंकी खन्ना ने फिल्मों से हमेशा के लिए दूरी बना ली. उन्होंने बिजनेसमैन समीर सरन से शादी की और यूके शिफ्ट हो गईं. उनकी दो बेटियां हैं और रिंकी खन्ना हाउसवाइफ हैं. वे अक्सर अपनी मां डिंपल कपाड़िया और बहन ट्विंकल खन्ना से मिलने भारत आती रहती हैं.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *