‘सुन लो जिनपिंग, ऐसी मौत मारेंगे….’, बलूच लिब्रेशन आर्मी ने जारी किया VIDEO

हाइलाइट्स

संगठन के लोग पहले भी चीनी अधिकारियों और नागरिकों को अपना निशाना बना चुके हैं
बलोच लिब्रेशन आर्मी ने आत्मघाती हमले के लिए अलग से एक टीम तैयार की है.

इस्लामाबादः पाकिस्तान में रह रहे चीन के अधिकारियों को बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने वीडियो जारी कर धमकी दी है. उनके आवास पर आत्मघाती हमला करने की चेतावनी दी है. वीडियो जारी कर चीनी राष्ट्रपति और पाकिस्तानी जनरल को धमकी दी गई है. पिछले कई दशकों से बलूचिस्तान की आजादी की मांग को लेकर लगातार संघर्ष कर रहे बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने एक नया वीडियो जारी किया है. वीडियो उसके लड़ाके अंग्रेजी भाषा में साफ तौर पर कह रहे हैं कि बलूचिस्तान में चीनी अधिकारियों व नागरिकों और उनके ठिकानों पर आत्मघाती हमले के लिए एक अलग टीम तैयार किया गया है.

बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी के शाखा मस्जिद ब्रिगेड ने एक नई आत्मघाती शाखा का गठन किया है, जिसका मकसद बलूचिस्तान में केवल चीनी ठिकानों और चीनी नागरिक को अधिकारियों को निशाना बनाना है. वीडियो में बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी का लड़ाका स्पष्ट आवाज में कह रहा है, ‘राष्ट्रपति शी जिनपिंग साफ तौर पर सुन लो तुम इसी समय बलूचिस्तान को छोड़ दो, खाली कर दो वरना तुम बलूचिस्तान के बेटों और बेटियों का जौहर देखने के गवाह बनोगे, ऐसा जौहर जो तुम भुला नहीं पाओगे.’

यानी स्पष्ट तौर पर चीनी राष्ट्रपति को धमकी दी गई कि वह बलूचिस्तान से अपने लोगों को तत्काल वापस बुला ले या फिर आत्मघाती हमले झेलने के लिए तैयार रहे. वीडियो में यह लड़का चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को यह भी बताता है कि बलूचिस्तान में मौजूद पाकिस्तान सेना के लेफ्टिनेंट जनरल असलम बलोच भी उन्हें नहीं बचा पाएंगे. बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी का यह लड़ाका पाकिस्तानी जनरल को धमकी भी देता है कि जनरल असलम बलोच यह जान लें कि  उनका यानी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी का मिशन लगातार जारी है.

'सुन लो जिनपिंग, ऐसी मौत मारेंगे कि....' चीन को मिली धमकी, बलूच लिब्रेशन आर्मी ने जारी किया वीडियो

माना जा रहा है कि बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी के इस विशेष आत्मघाती दस्ते के गठन के बाद अब पाकिस्तान में चीनी नागरिकों के ठिकानों समेत चीनी अधिकारियों और पाकिस्तान के बड़े फौजी अधिकारियों पर आत्मघाती हमला हो सकता है. ध्यान रहे कि बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी पिछले कई सालों से बलूचिस्तान को आजाद करने की लड़ाई लड़ रही है. पहले उनकी लड़ाई पाकिस्तानी फौज से थी लेकिन जबसे पाकिस्तान ने बलूचिस्तान में चीन को वहां के संसाधन दोहने की अनुमति दे दी तब से उसके निशाने पर चीन भी आ गया है. इसके पहले भी इस संगठन के लोग चीनी अधिकारियों नागरिकों को अपना निशाना बना चुके हैं. उनके आत्मघाती दस्ते में महिलाएं भी शामिल हैं इनमें एक महिला ने कराची यूनिवर्सिटी में भी आत्मघाती विस्फोट किया था.

Tags: Balochistan, China

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *