सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड को लेकर आज जयपुर बन्द का आह्वान, करणी सेना व सर्व समाज का ऐलान

विष्णु शर्मा

जयपुर. राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार 5 दिसंबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उसके बाद से पूरे राजस्थान में विरोध भड़क उठा है. बुधवार को दोपहर होते-होते विरोध प्रदर्शन उग्र होने लग गया. इसके चलते उदयपुर में आक्रोशित भीड़ ने कलेक्ट्रट पर पथराव कर दिया. वहीं जयपुर समेत पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन चल रहा है. इस मामले में अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हो पाई है. वहीं डीजीपी ने कानून व्यवस्था को लेकर डीजीपी और सीएस को तलब कर रखा है. सुखपाल सिंह का शव जयपुर में मेट्रो मास अस्पताल में रखा है. वहां बढ़ती हुई भीड़ को देखते हुए एक्शन फोर्स तैनात कर दी गई है.

गोगामेड़ी को गोली श्यामनगर इलाके में उनके घर में घुसकर मारी गई थी. बंद के आह्वान को देखते हुए राजधानी जयपुर में संवेदनशील जगहों पर पुलिस जाब्ता लगाया गया है. साथ ही बाहरी जिलों में लगे कुछ पुलिस अफसरों को भी आज जयपुर बुलाया गया है. जोधपुर से लेकर बूंदी तक में लोग सड़क पर उतर कर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. सड़क पर टायरें तक जलाई जा रही हैं. डीजीपी उमेश मिश्रा और पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज ने लोगों से शांति बरतने की अपील की है. मंगलवार देर रात मुख्य सचिव उषा शर्मा ने भी पुलिस उच्चधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में विशेष निगरानी बरतने के निर्देश दिए थे. जयपुर के अलावा अन्य जिलों में भी हत्याकांड के विरोध में बंद का आह्वान किया गया है.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ, एडिशनल पुलिस कमिश्नर कैलाश चन्द्र बिश्नोई व कुंवर राष्ट्रदीप ने वैशाली नगर थाने में सुबह 4 बजे तक कैम्प किया. पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज के सुपरविजन में शूटर्स के ठिकानों पर छापेमारी भी चली है. पुलिस ने देर रात तक कुछ संदिग्ध बदमाशों को भी पूछताछ के लिए पकड़ा है, जिनसे लगातार पूछताछ जारी है.

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case

राष्‍ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्‍यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्‍या के बाद आक्रोशित लोग जगह-जगह पर टायर जलाकर विरोध जताया जा रहा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

जोधपुर बंद
राष्‍ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद राजस्‍थान का माहौल गरमा गया है. मारवाड़ राजपूत समाज सहित सर्व समाज में आक्रोश व्‍याप्‍त है. हत्‍यारोपियों को जल्‍द से जल्‍द पकड़ने की मांग जोर पकड़ रही है. आक्रोशित लोग जोधपुर में सुबह से कई जगह टायर जलाकर कर विरोध कर रहे हैं. शहर के नई सड़क, चोखा क्षेत्र जैसे इलाकों में उग्र विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इसके अलावा जोधपुर बंद के दौरान शहर की दुकानें बुधवार को बंद हैं. कई भी आवागमन के लिए बाधित हैं.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: राजस्‍थान बंद में भड़का विरोध प्रदर्शन, जयपुर में रैपिड एक्शन फोर्स की तैनात

बूंदी में भी उबाल
करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेवसिंह गोगामेड़ी की जयपुर में हुई हत्या के विरोध में प्रदेशभर के राजपूत समाज के लोगों में आक्रोश और गुस्‍सा है. बूंदी जिले का राजपूत समाज भी आक्रोशित है. शहर के नैनवा रोड स्थित राजपूत छात्रावास में आयोजित राजपूत समाज की बैठक में उपस्थित लोगों ने इस कांड की आलोचना की. घटना के विरोध में शहर के 3 बत्ती तिराहे पर टायरों की होली जलाकर नाराजगी जताई गई. बूंदी बंद करने के आह्वान के बाद स्‍थानीय प्रशासन सतर्कता बरत रहा है.

अधिकारियों की छुट्टी हुई रद्द
वहीं घटना की गंभीरता को देखते हुए डीजीपी उमेश मिश्रा ने एडीजी क्राइम दिनेश एमएन की छुट्टियां केंसल कर जयपुर बुला लिया है. सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम भी जयपुर पुलिस के साथ मिलकर जॉइंट ऑपरेशन चला रही है. पुलिस का दावा है कि आरोपियों की पहचान के बाद जल्द ही हत्यारे पकड़े जाएंगे.

Karni Sena Murder Case

राष्‍ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्‍यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्‍या के बाद राजस्‍थान बंद का आह्वान किया गया है. कई प्रमुख मार्गों को अवरुद्ध कर दिया गया है. (ANI)

शव लेने से परिजनों का इंकार
बता दें, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद उनका शव मेट्रो मास हॉस्पिटल में ही रखा हुआ है. आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही अन्य मांगे पूरी होने तक शव लेने से इनकार कर दिया है. पूरी रात मेट्रो मास हॉस्पिटल के बाहर राजपूत समाज के लोग धरने पर बैठे रहे है. साथ ही सर्व समाज के नेता भी धरने में शामिल हो गए हैं. धरना स्थल पर पुलिस का भारी जाब्ता, वज्र वाहन और अग्नि वर्षा गाड़ियों के साथ दमकल भी की तैनाती की गई है.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *