सुखदेव सिंह गोगामेड़ी: आनंदपाल एनकाउंटर और पद्मावत विरोध से आए थे चर्चा में

हाइलाइट्स

सुखदेव सिंह मर्डर केस
हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी के रहने वाले थे
जयपुर के श्यामनगर में की गई दिनदहाड़े हत्या

जयपुर. राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दिनदहाड़े हुई हत्या के बाद राजधानी जयपुर की सड़कों पर बवाल मचा हुआ है. करणी सेना के कार्यकर्ता और राजपूत समाज के हजारों लोग इस हत्याकांड के विरोध में उतर आए हैं. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी यूं तो पहले से करणी सेना से जुड़े रहे हैं लेकिन वे राजस्थान के चूरू जिले में वर्ष 2017 में ‘गैंगस्टर आनंदपाल’ के हुए एनकांउटर और फिर ‘पद्मावत’ फिल्म के विरोध प्रदर्शन के दौरान ज्यादा चर्चा में आए थे.

करीब 50 वर्षीय सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हनुमानगढ़ जिले के गोगामेड़ी के रहने वाले थे. वे काफी समय से करणी सेना से जुड़े हैं. लेकिन आनंदपाल एनकाउंटर केस को लेकर राजस्थान और पद्मावत फिल्म को लेकर देशभर में मचे बवाल के दौरान उग्र विरोध प्रदर्शनों के कारण सुखदेव सिंह गोगामेड़ी चर्चा में आ गए. इस दौरान उनके दबंगई वाले कई वीडियो वायरल हुए जिससे उनके समर्थकों की तादाद बढ़ती गई. देखते ही देखते सुखदेव गोगामेड़ी करणी सेना में छाने लग गए.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी: 'आनंदपाल एनकाउंटर' और 'पद्मावत' फिल्म के विरोध से आए थे चर्चा में, पढ़ें पूरी कहानी

बसपा से विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था
राजपूत समाज के कई युवा उनके दबंगई से प्रभावित होकर उनको फॉलो करने लगे. सोशल मीडिया सुखदेव काफी लोकप्रिय हो गए. लेकिन बाद में कुछ मतभेदों के चलते वे करणी सेना से बाहर हो गए और उन्होंने अलग से राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना बना ली और उसके अध्यक्ष बने. इससे पहले सुखदेव सिंह ने वर्ष 2013 में हनुमानगढ़ की भादरा सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन जीत नहीं पाए. वे कई बार अपने बयानों और वीडियो को लेकर विवादों में रहे.

दिनदहाड़े घर में घुसकर मारा
मंगलवार को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को राजधानी जयपुर के पॉश इलाके श्याम नगर में उनकी दिनदहाड़े हत्या कर दी गई. हमलावरों ने उनके घर में घुसकर उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई. इससे मौके पर ही सुखदेव की मौत हो गई. हमलावरों ने सुखदेव के सीने और सिर में गोली मारी है. इसके कारण अत्यधिक खून बह जाने से उनकी मौत हो गई. हमलावरों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. पुलिस उनकी तलाश कर रही है. लॉरेंस गैंग से जुड़े गैंगस्टर रोहित गोदारा ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है.

Tags: Crime News, Jaipur news, Murder case, Rajasthan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *