सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड में नया खुलासा, गुरुग्राम से जुड़ा कनेक्शन, लॉरेंस के शूटर्स रिमांड पर

गुरुग्राम. राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना के प्रमुख सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड में रोजाना नये खुलासे हो रहे हैं. सुखदेव हत्याकांड में अब गुरुग्राम कनेक्शन भी सामने आया है. जयपुर पुलिस ने गुरुग्राम की भोंडसी जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े तीन शूटरों को प्रोडक्शन रिमांड पर लिया. रविवार को जयपुर पुलिस इन्हें गुरुग्राम जेल से अपने साथ ले गई. ये तीनों आरोपी महेंद्रगढ़ व रेवाड़ी एरिया के रहने वाले हैं.

इनके नाम रेवाड़ी के भांडोर गांव निवासी संदीप उर्फ सुमित, महेंद्रगढ़ के रहाड़ावास निवासी भवानी सिंह उर्फ रोनी और कोथल खुर्द निवासी राहुल हैं. तीनों को गुरुग्राम पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 1 दिसंबर को ही अवैध हथियारों के साथ अरेस्ट किया था. सीकर से पकड़े शूटर से पूछताछ के बाद पकड़े गए थे ये तीन शूटर पुलिस की वर्दी पहनकर अपहरण और डकैती की वारदात करने निकले लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 7 शूटरों को 31 मई 2023 की रात भोंडसी एरिया से अरेस्ट किया गया था, जिसके बाद उसी रात 3 अन्य शूटरों को सदर थाना के एरिया से अरेस्ट किया गया.

इसी केस में जांच करते हुए 28 नवंबर को गुरुग्राम क्राइम ब्रांच ने राजस्थान पुलिस की मदद से राजस्थान के सीकर से 1 लाख के इनामी बदमाश महेंद्रगढ़ के गुढा गांव निवासी विकास उर्फ विक्की को अरेस्ट किया था. विकास पर लूट, डकैती, मारपीट, चोरी, अपहरण व आर्म्स एक्ट के 10 से अधिक केस दर्ज हैं. विकास से पूछताछ के बाद ही 1 दिसंबर 2023 को क्राइम ब्रांच ने लॉरेंस गैंग से जुड़े तीन अन्य शूटरों को पकड़ा.

इन तीन शूटरों में से संदीप उर्फ सुमित के पास से पुलिस को 4 गोली व दो मैगजीन मिली. भवानी सिंह से पिस्टल और राहुल से भी पिस्टल जब्त की गई. तीनों पर रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ में कई केस दर्ज हैं और ये जेल भी जा चुके हैं. जयपुर में 5 दिसंबर को सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या उनके घर में मिलने के बहाने पहुंचे शूटरों ने कर दी थी. सोशल मीडिया के जरिये लॉरेंस बिश्नोई के साथी रोहित गोदारा ने इसकी जिम्मेदारी ली.

राजस्थान पुलिस ने दो दिन पहले महेंद्रगढ़ के ही सुरेती पिलानिया को केस में अरेस्ट किया. इस पर आरोप है कि हत्या करने वाले शूटर नितिन फौजी व रोहित राठौड़ को जयपुर में मदद करने, ठहराने, भागने में मदद करने का लगाया गया है. नितिन फौजी भी महेंद्रगढ़ का रहने वाला है. अब महेंद्रगढ़ कनेक्शन के चलते ही राजस्थान पुलिस ने गुरुग्राम की भोंडसी जेल में बंद लॉरेंस गैंग से जुड़े तीन शूटरों को रिमांड पर लिया है.

ये तीनों महेंद्रगढ़ व रेवाड़ी के रहने वाले हैं. क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि लॉरेंस ने इस वारदात के लिए महेंद्रगढ़ के ही गिरोह का इस्तेमाल किया है. पुलिस जांच में सामने आया कि पहले इन तीनो गैंगस्टर की ड्यूटी सुखदेव की हत्या के लिए लगाई गई थी लेकिन जब इन तीनों को गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया तो प्लान में बदलाव कर नितिन फौजी को सुखदेव की हत्या का जिम्मा सौंपा था.

Tags: Gangster Lawrence Vishnoi, Haryana news, Lawrence Bishnoi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *