सीवान से थावे और गोरखपुर रूट पर चलने वाली कई ट्रेनें रद्द, इन 2 ट्रेनों का….

अंकित कुमार सिंह/सीवान. बिहार के सीवान रेलवे जंक्शन से होकर चलने वाली ट्रेनों के संचालन बंद होने से दिन प्रतिदिन यात्रियों की परेशानी बढ़ती जा रही है. इस ठंड के मौसम में यात्रियों का सफर करना काफी मुश्किल हो गया है. घने कोहरे और दुर्घटनाओं को देखकर यात्री बाय रोड सफर करने से भी डर रहे हैं. इस बीच ट्रेनों के निरस्त होने और फेरों में परिवर्तन होने से परेशानी काफी हो रही है. ऐसे में सीवान से थावे और गोरखपुर रूट से चलने वाली कई ट्रेनों का संचालन बंद किया गया है. तो वहीं, दो ट्रेनों के फेरों में परिवर्तन किया गया

इन ट्रेनों को किया गया निरस्त
1) सीवान से थावे को जाने वाली गाड़ी संख्या 05191 थावे एक्सप्रेस को निरस्त किया गया है.
2) सीवान से थावे के रास्ते नियमित जाने वाली गाड़ी संख्या 05035 गोरखपुर विशेष एक्सप्रेस का भी संचालन बंद.
3)लखनऊ से बरौनी-लखनऊ को जाने वाली गाड़ी संख्या 15203-04 लखनऊ बरौनी एक्सप्रेस निरस्त.
4) सीतामढ़ी से नई दिल्ली और नई दिल्ली से सीतामढ़ी को जाने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस निरस्त.
5) गुवाहाटी से नई दिल्ली और नई दिल्ली से गुवाहाटी को जाने वाली गाड़ी संख्या 15621-22 आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस निरस्त.
6)पूर्णिया-बनमखी-पूर्णिया को जाने वाली गाड़ी संख्या 14617-18 जनसेवा एक्सप्रेस निरस्त.
7) जयनगर-अमृतसर-जयनगर को जाने वाली गाड़ी संख्या 14673-74 शहीद एक्सप्रेस भी निरस्त है.

यह भी पढ़ें- ऐसे DM छोड़ दे अपनी नौकरी! कलेक्टर पर भड़का छात्राओं का गुस्सा, कहा 1 साल की बर्बादी का जिम्मेदार कौन होगा?

इन दो ट्रेनों के फेरों में किया गया परिवर्तन
पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि पाटलिपुत्र जंक्शन से लखनऊ जंक्शन और लखनऊ जंक्शन से पाटलिपुत्र को जाने वाली गाड़ी संख्या 12529-30 लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस ट्रेन और ग्वालियर से बरौनी और बरौनी से ग्वालियर को जाने वाली गाड़ी संख्या 11123-24 बरौनी-ग्वालियर मेल के सप्ताह में फेरे कम कर दिए गए हैं.

सीवान में चल रहे काम को लेकर लिया गया निर्णय
पीआरओ अशोक कुमार ने बताया कि सीवान रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक के रेलवे ट्रैक पर वर्क चल रहा है. यहां का रेलवे ट्रैक काफी पुराना है. जिस वजह से इसे नवीनीकरण का कार्य किया जा रहा है ताकि ट्रेनों की स्पीड को बढ़ाया जा सके और रेलवे ट्रैक को आधुनिक उपकरणों से लैस किया जा सके. इस वजह से थावे से आने वाली गाड़ियां प्लेटफार्म एक पर ही आती थी. जिसे निरस्त कर कुछ ट्रेनों को प्लेटफार्म चार पर लाया जा रहा है. तो वहीं, कुछ ट्रेनों के फेरों में परिवर्तन किया गया है. उन्होंने कहा कि 18 फरवरी के बाद से उनकी स्थिति में बदलाव होगा.

Tags: Bihar News, Indian railway, Local18, Siwan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *