सीवान में इस दिन लगेगा जॉब कैंप, 514 युवाओं को मिलेगी नौकरी, जानें सैलरी

अंकित कुमार सिंह/सीवान. रोजगार की तलाश करने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. सीवान के जिला निबंधन सह परामर्श केंद्र में रोजगार शिविर का आयोजन होने वाला है. रोजगार मेला के जरिए बेरोजगार युवाओं को जॉब मुहैया कराया जाएगा. इसे लेकर 29 फरवरी को शिविर लगाया जाएगा. इस शिविर में कुल 514 युवाओं को रोजगार मुहैया कराए जाने का लक्ष्य निर्धारित है. इसके लिए विभागीय स्तर पर तैयारी चल रही है. जिला नियोजन पदाधिकारी ने बताया कि श्रम संसाधन विभाग के तत्वाधान में जिला नियोजनालय के द्वारा इस रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है.

सुबह 10:30 से दोपहर के 4 बजे तक लगेगा जॉब कैंप
रोजगार मेला का आयोजनसुबह के 10:30 बजे से लेकर दोपहर के 4 बजे तक होगा. इस रोजगार मेला में देश के अलग-अलग जगहों की आठ मल्टीनेशनल कंपनियां शामिल होंगी. रोजगार मेला में कुल 514 विभिन्न पदों पर युवाओं की भर्ती ली जाएगी. जॉब कैंप में बिहार के किसी भी जिले के टेक्निकल और नॉन टेक्निकल कैंडिडेट शामिल हो सकते हैं. रोजगार मेला में भाग लेने आने वाले युवाओं को अपने साथ आधार कार्ड, योग्यता प्रमाण-पत्र, पासपोर्ट साइज का फोटो, पैन कार्ड, ऐकेडमिक प्रमाण-पत्र और बायोडाटा साथ लाना होगा.

कम से कम 12वीं पास होना जरूरी
रोजगार मेला में रिट्रोफिट टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड और उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से 100-100 पदों पर युवाओं को बहाल किया जाएगा. जबकि आईडीएफसी फर्स्ट भारत लिमिटेड, एग्रो इंडिया, युवा शक्ति, डिक्शन टेक्नोलॉजी और खुश ग्राम खादी ग्राम उद्योग की ओर से भी कुल 314 पदों के लिए भर्ती की जाएगी. इसके लिए आवेदकों का कम से कम 12वीं पास होना अनिवार्य है. जबकि सैलरी 10 हजार से लेकर 18 हजार रुपए तक दी जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार, रोजगार मेला में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को पहलेएनसीएस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. यह रजिस्ट्रेशन बिल्कुल मुफ्त होगा.

Tags: Bihar News, Local18, Siwan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *