सीरियल किलर की नानी निकली यह चीनी, खौफनाक है ‘कातिल हसीना’ की कहानी

बीजिंग: लूट, डकैती और कत्लेआम मचाने वाली चीनी कातिल हसीना का अब खेल खत्म हो गया है. जिस कातिल हसीना से पूरा चीन खौफ खा रहा था, अब उसे मौत की सजा सुनाई गई है. चीन की कुख्यात महिला सीरियल किलर लाओ रोंगझी को सोमवार सुबह पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत के नानचांग में मौत की सजा दी गई. चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है.

दरअसल, 1996 से लेकर 1999 के बीच खूंखार सीरियल किलर लाओ रोंगझी डकैती, जबरन वसूली और सात लोगों की हत्या में शामिल रही है. सीरियल किलर लाओ रोंगझी पर आरोप है कि उसने एक बच्चे समेत 7 लोगों की हत्या की है. लाओ ने अपने एक्स बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर कत्लेआम मचाया था.

पिछले साल जियांग्शी प्रांतीय हाई पीपुल्स कोर्ट ने सात लोगों की मौत में शामिल होने के आरोप में लाओ रोंगझी को दी गई मौत की सजा को बरकरार रखा था. हाईकोर्ट ने जियांग्शी के नानचांग के इंटरमीडिएट पीपुल्स कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के लगभग एक साल बाद अगस्त में उसकी अपील पर सुनवाई की थी. मृत्युदंड की सजा के अलावा, लाओ के राजनीतिक अधिकार छीन लिए गए और अपराधों में उसकी भूमिका के लिए उसकी सारी संपत्ति जब्त कर ली गई, जिसमें डकैती और अपहरण भी शामिल थे.

China: सीरियल किलर की नानी निकली यह लड़की, खौफनाक है चीनी 'कातिल हसीना' की कहानी, अब हुआ यह अंजाम

हाईकोर्ट ने कहा था कि लाओ और उसके एक्स बॉयफ्रेंड फा ज़ियिंग ने जानबूझकर लोगों की हत्याएं कीं. इन दोनों ने दूसरों की संपत्ति पर अवैध कब्जा करने के लिए हिंसा या धमकियों का इस्तेमाल किया और धन या संपत्ति हड़पने के लिए दूसरों का अपहरण कर लिया. चीनी मीडिया के अनुसार, लाओ ने मनोरंजन स्थलों से टारगेट को उठाया, जबकि फा ने उन्हें मार डाला. 2019 में फ़ुज़ियान प्रांत में पकड़े जाने तक लाओ ने पुलिस की पकड़ से बचने के लिए कई अलग-अग नामों का इस्तेमाल करते और इस तरह लगभग 20 साल बिता दिए. उस पर अगस्त 2020 में जानबूझकर हत्या, डकैती और अपहरण के अपराधों का आरोप लगाया गया था.

Tags: China news, World news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *