सीतापुर में लोग गरमा-गरम चाय के साथ खा रहे हैं कुल्हड़, टी-लवर्स के लिए खास है ये दुकान

हिमांशु श्रीवास्तव/सीतापुर: चाय की चुस्की के दीवाने हर शहर में मिलेंगे, चाय का हर कोई शौकीन होता है. कोई कुल्लड़ में चाय पीता है तो कोई कागज के गिलास में. अगर चाय मिट्टी के कुल्लड़ में हो तो इसका स्वाद और आनंद दोनों ही अलग हो जाते हैं. अगर आप टी लवर हैं तो आज हम आपको सीतापुर के एक ऐसे कैफ़े के बारे में बताने वाले हैं, जिसमें आप कुल्हड़ में चाय पीने के बाद कुल्हड़ खा भी सकते हैं.

सीतापुर शहर में रोडवेज बस स्टॉप से ट्रांसपोर्ट चौराहे पर जाने वाले मार्ग पर स्थित कृष्णा ट्रांसपोर्ट के पास एक चाय की शॉप है. यहां एक स्पेशल चाय मिलती है. चाय की शॉप का नाम डिजास्टर कैफ़े रखा है. अभी तक आपने लोगों को कांच के गिलास, कप, कुल्हड़ या डिस्पोजेबल गिलास में चाय पीते हुए देखा होगा, लेकिन चाय के कप को बाद में खाते हुआ नहीं देखा होगा. लेकिन इको डिजास्टर कैफ़े पर आप चाय पीने के बाद चाय के गिलास या फिर कप को ही खा जाएंगे.

चाय पीने के बाद कप भी खा जाते हैं लोग
दुकानदार दीपक कुमार शुक्ला बताते हैं हमारी शॉप पिछले 2 साल से संचालित है. तुलसी, अदरक, इलायची, मसाला, चाकलेट, वनीला व गुलाब के 8 फ्लेवरों में चाय देते हैं. चाय के लिए खास मसाला बनाया गया है, जिसमें तुलसी, अदरक व इलायची की चाय ग्राहकों को पिलाई जाती है. ग्राहक इसे पसंद भी कर रहे हैं. 10 रूपए से 5 रुपये कीमत वाली स्पेशल चाय में वेफर से बना कप दिया जाता है. दुकानदार का कहना है कि इसे वेफर्स कप भी कहा जाता है इससे कचरा नहीं होता. यह उनका बिकुल ही नया कॉन्सेप्ट है और लोगों को खूब पसंद भी आ रहा है.

चाय लवर के लिए खास
चाय पीने वालों का कहना है कि अमूमन लोग चाय पीने के बाद प्लास्टिक या थर्मोकोल का डिस्पोजल कप फेंक देते हैं. इससे पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाला कचरा फैलता है. वेफर्स कप से न तो कचरा फैलेगा और न ही पर्यावरण को नुकसान होगा. लोग आएंगे, चाय पियेंगे और कप खा जाएंगे.

Tags: Local18, Sitapur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *