सीएम मोहन यादव यहां करेंगे सभा, देंगे 180 करोड़ रुपये का न्यू ईयर गिफ्ट

खरगोन. मुख्यमंत्री मोहन यादव खरगोन को बहुत बड़ा न्यू ईयर गिफ्ट देने जा रहे हैं. वे यहां 180 करोड़ रुपये से ज्यादा के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे. उनके पहले खरगोन दौरे को लेकर प्रशासन की तैयारी व्यापक स्तर पर चल रही है. सीएम यादव साल 2024 की पहली जनसभा खरगोन नवग्रह मेला मैदान में करेंगे. इसी के साथ वे यहां से लोकसभा चुनाव का शंखनाद भी करेंगे. करीब 30 से 40 हजार लोगों की मौजूदगी में सीएम मोहन यादव भगवान नवग्रह मेले का भी भूमिपूजन करेंगे. वे 1 जनवरी को 12:30 बजे यहां पहुचंगे. यहां आते ही वे हैलिपेड से नवग्रह मेला मैदान तक एक किलोमीटर से ज्यादा का रोड शो करेंगे. वे इस रोड शो में जनता का आभार व्यक्त करेंगे.

इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जनता से आशीर्वाद भी मांगेंगे. उनके स्वागत के लिए यहां 50 से अधिक स्वागत मंच तैयार किए गए हैं. उनकी सुरक्षा के भी यहां पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. खरगोन जिले के कलेक्टर कर्मवीर सिंह और एसपी धर्मवीर सिंह ने 31 दिसंबर को सभा स्थल पर चल रही तैयारियों का जायजा लिया. जायजा लेने के बाद उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए.

लोकसभा चुनाव पर फोकस
माना जा रहा है कि सीएम डॉ. मोहन यादव खरगोन को सौगात देने के साथ-साथ लोकसभा चुनाव पर भी फोकस कर रहे हैं. खरगोन-बड़वानी के 8 विधानसभा क्षेत्रों में से 5 विधानसभा में बीजेपी की हार हुई थी. बता दें, सीएम मोहन यादव के साथ केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भी दौरा होना था. लेकिन, यह दौरा अचानक रद्द कर दिया गया. गृह मंत्री शाह की मौजूदगी में 1 जनवरी से खरगोन से साइबर तहसील की व्यवस्था लागू होने वाली थी. सीएम यादव अपने इस दौरे के दौरान खरगोन में ही इंदौर संभाग के सभी जिलों की कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे.

भगवान नवग्रह के मेले का करेंगे भूमिपूजन
सीएम मोहन यादव नगरपालिका द्वारा लगाये जाने वाले प्राचीन ऐतिहासिक नवग्रह मेले का भूमिपूजन करने जा रहे हैं. यह पहली बार है जब कोई सीएम 138वें मेले का भूमिपूजन कर रहा है. नगरपालिका 138 वर्षों से मेले का आयोजन कर रही है. मकर संक्रांति को नवग्रह मेले का आयोजन एक माह से अधिक होता है. नवग्रह मेला प्रदेश में ग्वालियर के बाद सबसे बड़ा पशु मेला है. यहां सीमावर्ती महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान के साथ देश के कोने कोने से पशुधन खरीदने व्यापारी और किसान पहुंचते हैं.

Tags: Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *