सिर पर गमछा बांधे बिहारी अंदाज में दिखे राहुल गांधी, पूर्णिया में किसानों से की बात

Purnia:

Rahul Gandhi In Bihar: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मंगलवार (30 जनवरी) को पूर्णिया पहुंची. बता दें कि बिहार के अररिया के बाद दूसरे दिन राहुल गांधी पूर्णिया पहुंचे और किसानों से मुलाकात की. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सिर पर गमछा लपेटे हुए बिहारी अंदाज में दिखे और उन्होंने किसानों से बात की. इस दौरान राहुल गांधी बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर बरसे.

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने कहा कि, ”हिंदुस्तान की सरकार जमीन अधिग्रहण का कानून तोड़ रही है. किसानों को चारों ओर से घेरा जा रहा है. आपसे जमीन ली जाती है और अडानी जैसे बड़े-बड़े उद्योगपतियों को मुफ्त में दी जाती है. पीएम मोदी तीन काले कानून ले आए और जो आपका था, आपकी नाक के सामने से छीनने की कोशिश की. माल्या और अडानी का कर्जा माफ हो सकता है, लेकिन किसानों का कर्जा माफ नहीं हो सकता है.”

महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

इसके साथ ही आपको बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने अररिया में महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. अररिया में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के शिविर स्थल पर प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. वहीं राहुल गांधी ने ये भी कहा कि, ”बापू (महात्मा गांधी) ने पूरे देश को प्रेम के साथ जीना और सच के लिए लड़ना सिखाया है. आज वे लोग उन्हीं के दिखाए रास्ते पर चल रहे हैं.” इससे पहले पिछले सोमवार को अपने अररिया दौरे के दौरान राहुल गांधी ने काली मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना भी की थी.

पूर्णिया में होंगे राहुल गांधी के दो कार्यक्रम

वहीं आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पूर्णिया में दो कार्यक्रम हैं, पहले कार्यक्रम के तहत उन्होंने किसानों से बात की है, जिसके बाद राहुल गांधी पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे. इसके अलावा राहुल गांधी की रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. यात्रा की तैयारियों के दौरान पूर्णिया में ही कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी हुई.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *