सिर्फ 15 दिन पी लीजिए ये घरेलू जूस, चेहरे पर आएगा निखार, नेचुरल ग्लो देख लोग पूछेंगे अचानक ऐसे चमक कैसे आई

सिर्फ 15 दिन पी लीजिए ये घरेलू जूस, चेहरे पर आएगा निखार, नेचुरल ग्लो देख लोग पूछेंगे अचानक ऐसे चमक कैसे आई

Glowing Skin Juice: खीरा सबसे हेल्दी और नेचुरल उपाय के रूप में काम करता है.

Drink For Glowing Skin: हम सभी अपनी स्किन को चमकदार और हेल्दी रखने के लिए कई प्रयास करते हैं. बहुत से लोग ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर ज्यादा भरोसा करते हैं. वहीं कुछ ग्लोइंग स्किन के घरेलू उपाय आजमाते हैं. कुछ घर पर बनाई जाने वाली ड्रिंक्स स्किन को निखारने के लिए बेहद फायदेमंद हैं. जब ग्लोइंग स्किन की बात होती है तो खीरा सबसे हेल्दी और नेचुरल उपाय के रूप में काम करता है. खीरा विटामिन, मिनरल और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है. ये स्किन के लिए न सिर्फ खाने में फायदेमंद है बल्कि इसे स्किन पर अप्लाई भी किया जा सकता है. एक ग्लोइंग स्किन पाने के लिए खीरे का डिटॉक्स जूस भी तैयार किया जा सकता है.

ग्लोइंग स्किन के लिए खीरा डिटॉक्स ड्रिंक | Cucumber Detox Drink For Glowing Skin

यह भी पढ़ें

डिटॉक्सिफिकेशन: इसमें काफी मात्रा में पानी होता है जो टॉक्सिन्स को बाहर निकालने में मदद करता है. इससे त्वचा के दाग-धब्बे नेचुरल तरीके से दूर हो सकते हैं और नई चमक आती है.

ठंडक देता है: खीरा स्किन की जलन, सनबर्न और सूजन को कम कर सकता है, जिससे स्किन तरोताजा महसूस होती है.

बुढ़ापें के लक्षणों दूर रखता है: खीरा ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस से भी छुटकारा दिला सकता है, ये झुर्रियों, फाइन लाइन्स और उम्र बढ़ने पर दिखने वाले दाग धब्बों को कम करता है.

नेचुरल चमक: खीरे का डिटॉक्स ड्रिंक्स पीने से स्किन को नेचुरल चमक मिल सकती है. ये डायजेशन के लिए भी फायदेमंद है.

ये भी पढ़ें: 15 दिन काली मिर्च का इस तरह कर लिया सेवन तो पेट और कमर की चर्बी जाएगी पिघल, आधी से भी कम रह जाएगी आपकी तोंद

खीरा डिटॉक्स ड्रिंक्स बनाने का तरीका | How to make cucumber detox drinks

खीरे को अच्छी तरह धो लें, फिर छीलकर टुकड़े कर लें. एक ब्लेंडर में खीरे के टुकड़े, नींबू का रस और पुदीने की पत्तियां डालें. कोमल होने तक चलाएं. मिश्रण को एक बर्तन में डालें और पानी डालें. इसे अच्छे से मिलाएं और कम से कम एक घंटे के लिए फ्रिज में रख दें. आप इसमें पालक भी मिला सकते हैं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *