सिंगापुर के दूत ने फर्जी नंबर प्लेट वाली गाड़ी को लेकर किया सावधान, दिल्ली पुलिस को दी सूचना

सिंगापुर के दूत ने फर्जी नंबर प्लेट वाली गाड़ी को लेकर किया सावधान, दिल्ली पुलिस को दी सूचना

नई दिल्ली:

भारत में सिंगापुर के दूत साइमन वोंग ने आज दिल्ली में उनके देश की नकली राजनयिक कोर नंबर प्लेट वाली एक कार की तस्वीरें साझा कीं. सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर सिल्वर रंग की कार की कई तस्वीरें पोस्ट करते हुए कहा, “यs हमारे दूतावास की कार नहीं है.”

यह भी पढ़ें

उन्होंने लोगों से विशेषकर इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लावारिस खड़ी इस कार को देखने पर अतिरिक्त सावधान रहने का भी आग्रह किया.

सिंगापुर के दूत ने कहा कि उन्होंने इस मामले के बारे में विदेश मंत्रालय के साथ-साथ पुलिस को भी सतर्क कर दिया है.

उच्चायुक्त साइमन वोंग ने एक्स पर पोस्ट किया, “अलर्ट! 63 सीडी प्लेट वाली नीचे दी गई कार नकली है. यह हमारे दूतावास की कार नहीं है. हमने विदेश मंत्रालय और पुलिस को सतर्क कर दिया है. चारों ओर इतने सारे खतरों के साथ, जब आप इस कार को लावारिस पार्क करते हुए देखें तो अतिरिक्त सावधान रहें, विशेष रूप से आईजीआई एयरपोर्ट पर.”

भारत में, राजनयिक वाहनों में सफेद अक्षरों वाली नीली नंबर प्लेट होती हैं. प्लेटों पर ‘सीडी’ अक्षर और उसके बाद दो अंकों का कोड और एक पंजीकरण संख्या अंकित होती है.

केवल विदेशी राजनयिक, मिशन और संगठन, जैसे दूतावास और वाणिज्य दूतावास ही सीडी नंबर प्लेट वाले वाहन रख सकते हैं. सीडी का मतलब “कॉर्प्स डिप्लोमैटिक” है.

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *