सिंगल से कैसे होंगे डबल, ज्योतिष से जानिए टोटका, मिलेगा मनचाहा प्यार

 शिखा श्रेया/रांची. वैलेंटाइन डे आने में बस कुछ दिन का वक्त बचा है.ऐसे में कई सिंगल लोग है, जिन्हें प्यार नहीं मिला है और वैलेंटाइन डे अकेले मनाने पर मजबूर हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी तरकीब बताने वाले हैं. जिसको अपनाकर आप मनचाहा प्यार पा सकते हैं. वह भी ऐसा प्यार जो लंबे समय तक टिकेगा और आजीवन पार्टनर का साथ बना रहेगा.

झारखंड की राजधानी रांची के जाने वाले ज्योतिष आचार्य संतोष कुमार चौबे ने कहा कि ज्योतिष शास्त्र में मनचाहा प्यार पाने के लिए कई तरीके है. इन तरीकों को अगर पूरे मन व अटूट विश्वास के साथ किया जाए तो निश्चित तौर पर व्यक्ति को जीवन में शुद्ध प्यार मिलेगा और यह प्यार मरते दम तक टिकता है. हर राशि के लिए तरीका अलग-अलग है. इसलिए सबसे पहले व्यक्ति को अपना राशि ज्योतिष आचार्य से दिखा लेना चाहिए.

पांचवें भाव को करना पड़ेगा मजबूत
संतोष कुमार चौबे ने आगे कहा कि दरअसल व्यक्ति को प्यार कब मिलेगा और वह प्रेम कितना टिकेगा. वह प्रेम फर्जी है या फिर आपको सच्चा प्रेम मिला है.यह सब चीज का संबंध आपकी कुंडली के पांचवे भाव से है. अगर आपका पांचवा भाव मजबूत है तो फिर आपको सोचने की जरूरत नहीं है. आपको प्रेमी आसानी से मिल जाएगा. लेकिन कई का पांचवा भाव कमजोर होता है. ऐसे में पांचवा भाव का एक बीज मंत्र होता है. उन्होंने बताया कि हर राशि के अनुसार हर व्यक्ति के पांचवा भाव के स्वामी अलग-अलग होते हैं. किसी का चंद्रमा तो किसी का बृहस्पति होता है. ऐसे में हर व्यक्ति के लिए पांचवा भाव का बीज मंत्र भी अलग-अलग होता है. उस बीज मंत्र का अगर व्यक्ति पुरे श्रद्धा के साथ उच्चारण कर ले तो जल्दी ही आपको प्रेम तो मिलेगा ही व बिल्कुल शुद्ध होगा और ताउम्र तक चलेगा.

इस समय करें बीज मंत्र का उच्चारण
संतोष आगे बताते हैं कि किसी भी मंत्र का उच्चारण अगर ब्रह्म मुहूर्त में करें तो उसका लाभ 5 गुना बढ़ जाता है. इसीलिए कोशिश करें तुरंत लाभ लेने के लिए सुबह 4:00 बजे उठकर स्नान कर ले. स्नान के बाद बिल्कुल शुद्धता के साथ जमीन पर बैठकर अपने इष्ट देवता के सामने बीज मंत्र का उच्चारण करें. कितनी बार उच्चारण करना है, यह आपकी राशि और पांचवे भाव के स्वामी पर निर्भर करता है. जो आपकी कुंडली देखकर ही बता सकता है.

(नोट- यह खबर ज्योतिष आचार्य द्वारा बातचीत कर लिखी गई है.इसका लोकेल 18 पुष्टि नहीं करता.)

Tags: Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Ranchi news, Religion 18, Valentine Day

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *