सावधान! तापमान में गिरावट और ठंड में होगी बढ़ोतरी, जानें IMD की रिपोर्ट

सच्चिदानन्द/पटना : आज से बिहार का मौसम बदलने वाला है. तापमान में गिरावट और ठंड में बढ़ोतरी होने वाली है. कुहासे में भी वृद्धि होने की संभावना है. बिहार के लोगों को दिसंबर वाली ठंड की फीलिंग आने वाली है. पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. आशीष कुमार के अनुसार अगले 3 दिनों के दौरान सुबह के समय राज्य के उत्तर-पूर्व भाग के एक या दो स्थानों में मध्यम से घना कोहरा एवं राज्य के शेष भागों में हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान है.

कैसा रहेगा आज का मौसम

मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रभाव बना हुआ है. इसी वजह से अगले 2 दिनों के दौरान राज्य के न्यूनतम तापमान में 2-4°C की क्रमिक गिरावट का पूर्वानुमान है, तत्पश्चात न्यूनतम तापमान मे कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नही है. आज बिहार का अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है.

वहीं न्यूनतम तापमान 12 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. उत्तर पश्चिम बिहार के पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण का न्यूनतम तापमान 10 से 12°C रहने का आसार है. राजधानी पटना की बात करें तो सुबह में कुहासा छाया हुआ था. वहीं दिन मे आसमान साफ और धुप खिली हुई है. आज पटना का अधिकतम तापमान 27°C और न्यूनतम तापमान 13°C दर्ज होने की संभावना है.

कैसा रहा विगत 24 घंटा

पिछले 24 घंटों के दौरान बिहार के अधिकांश हिस्सों में हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा छाया रहा. बिहार का अधिकतम तापमान 27.4°C जिरादेई वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 12.5°C मोतीहारी में दर्ज किया गया. बिहार का औसत अधिकतम तापमान 24.1°C वहीं औसत न्यूनतम तापमान 15.7°C दर्ज किया गया. पटना का अधिकतम तापमान 26°C और न्यूनतम तापमान 15°C दर्ज किया गया.

Tags: Bihar News, Local18, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *