सावधान, आफत की तरह आ रही है बारिश! कश्मीर से UP, बिहार तक मौसम मचाएगा घमासान

Aaj Ka Mausam: इन दिनों देश के मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले चार दिनों के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने 12 और 13 मार्च को इस क्षेत्र में छिटपुट आंधी और बिजली गिरने की भी भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने यह भी कहा कि अगले 2 दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में गर्म मौसम रहेगा.

मौसम विभाग ने कहा है कि 11 से 13 मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट हल्की बारिश या बर्फबारी और 14 और 15 मार्च को छिटपुट हल्की बारिश या बर्फबारी होगी. IMD ने 13 मार्च को व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी की भी भविष्यवाणी की है, साथ ही 12 और 13 मार्च को इस क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर आंधी और बिजली गिरने की संभावना है.

पढ़ें- अरुण गोयल के अचानक इस्तीफे के बाद अब कौन बनेगा चुनाव आयुक्त? जानें नए EC पर कब तक होगा फैसला

दिल्ली का मौसम
देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार दो दिनों तक चमचमाती हुई धूप खिलने के बाद बुधवार को फिर आसमान में काली घटा मंडराने लगेंगे. इसके कारण दिल्ली के कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश भी हो सकती है. बारिश होने के कारण फिर से तापमान में गिरावट आ सकती है.

11 और 12 मार्च को उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की भी भविष्यवाणी की गई है और 13 और 14 मार्च को काफी व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी के साथ 13 मार्च को छिटपुट गरज और बिजली गिरने की भी भविष्यवाणी की गई है. हिमाचल प्रदेश में 11 से 12 मार्च के बीच और फिर 14 मार्च को छिटपुट बारिश और बर्फबारी संभव है. हालांकि, 13 मार्च को बारिश और बर्फबारी की तीव्रता तीव्र होगी.

Weather Update: सावधान, आफत की तरह आ रही है बारिश! कश्मीर से UP, बिहार तक मौसम मचाएगा घमासान, पढ़ें IMD अपडेट

IMD ने 11 से 14 मार्च के दौरान पंजाब में और 13 मार्च को हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में छिटपुट बारिश की भविष्यवाणी की है. 11 और 13 मार्च को पंजाब में और 13 मार्च को हरियाणा में छिटपुट आंधी और बिजली गिरने की संभावना है. उत्तर पूर्व भारत में, 13 और 14 मार्च को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग हल्की बारिश की भी भविष्यवाणी की गई है. 11 मार्च को केरल और माहे में भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

Tags: Imd, Mausam News, Rainfall, Weather Update

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *